घर पर करें Mouni Roy जैसे प्लंपी-मोटे Lips, ना कोई Side Effect ना होगा पैसा खर्च

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 08:21 PM (IST)

नारी डेस्कः बॉलीवुड दीवाज को देखते हुए इस समय प्लंपी और मोटे लिप्स पाने के लिए, बोटॉक्स और फीलर्स का खूब क्रेज देखने को मिल रहा है। मौनी रॉय, रीमी सेन, जान्हवी कपूर, उर्फी जावेद, शिल्पा, रूबीना दिलेक, कैटरीना, आयशा टाकिया, ये सब होंठों को मोटा दिखाने के लिए ये ट्रीटमेंट्स का सहारा लेती हैं हालांकि इन इंजैक्शंस के कई साइफ इफेक्ट्स भी सामने आ जाते हैं। मौनी रॉय जैसे मोटे उभरे हुए होंठ पाने की इच्छा रखती हैं तो जरूरी नहीं की आप भी इन महंगे ट्रीटमेंट्स का ही सहारा लें, आप नेचुरल तरीके से भी लिप्स को प्लंप कर सकती हैं। घर में ऐसे बहुत से नुस्खे हैं जो बिना साइड इफेक्ट दिए आपके लिप्स प्लंप कर देंगे। हालांकि ये नुस्खे परमानेंट तो नहीं होते लेकिन इनका आपके शरीर या होंठों पर कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता तो चलिए आपको वो नुस्खे ही बताते हैं।PunjabKesari 

दालचीनी और शहद

एक चुटकी दालचीनी पाउडर में थोड़ा सा शहद मिलाएं और इसे 5 मिनट हल्का -हल्का स्क्रब करें। इससे लिप्स में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है और लिप्स प्लंप और मोटे दिखते हैं।

नारियल तेल और भूरा चीनी 

थोड़ी ब्राउन चीनी पाउडर में नारियल का तेल मिलाएं और इससे होंठों पर धीरे-धीरे स्क्रब करें। इससे डेड स्किन हटती है और होंठ मुलायम व भरे हुए दिखते हैं।
PunjabKesari

पेपरमिंट ऑयल

कुछ बूंदें पेपरमिंट ऑयल को नारियल तेल में मिलाएं और इसे होंठों पर लगाएं। यह लिप्स को ठंडक देता है और आपके होंठ बहुत जल्दी प्लंप हो जाते हैं। वैसे अगर आप टूथब्रश को भी हल्के हाथों से रगड़ेंगे तो कुछ देर के लिए आपके होंठ प्लंप हो जाएंगे। 

4. एलोवेरा जेल और आइस क्यूब मसाज

ताजे एलोवेरा जेल को होंठों पर लगाएं। यह होंठों को हाइड्रेट करता है और उन्हें नैचुरल प्लंपनेस देता है। इसके अलावा आप एक आइस क्यूब को कुछ मिनटों के लिए होंठों पर घुमाएं।यह ब्लड फ्लो को बढ़ाता है और होंठों को प्राकृतिक रूप से भरा हुआ दिखाता है।

5. लिप एक्सरसाइज

लिप्स की मसल्स को स्ट्रेच करने के लिए "O" और "E" जैसे वोकल्स को 10-15 बार जोर से बोलें। इससे लिप्स के आस-पास के मसल्स टोन होते हैं और लिप्स फुलर दिखते हैं। इन नुस्खों से आपके होंठ नेचुरली प्लंप दिखने लगेंगे। साथ ही ध्यान दें कि होंठों की नमी बनाए रखने के लिए हमेशा उन्हें मॉइस्चराइज रखें। ये छोटे-छोटे टिप्स इतने इफेक्टिव है कि आपको बोटॉक्स- फीलर्स करवाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी और इन कॉस्मेटिक सर्जरी पर पैसे की बर्बादी भी नहीं होती लेकिन इन टिप्स को फॉलो करने के लिए इस बात का ध्यान रखें कि आपको लिप्स को ज्यादा रगड़ना नहीं है नहीं तो लिप्स की स्किन जख्मी हो जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Related News

static