Brides Fashion: वेडिंग लहंगा ही नहीं, दुपट्टा भी होना चाहिए खास

punjabkesari.in Tuesday, Feb 05, 2019 - 02:36 PM (IST)

वेडिंग लहंगे की ग्रेस तब और बढ़ जाती है जब उसके साथ लिया गया दुपट्टा यूनिक हो। वैसे तो लहंगे के साथ दुपट्टा हैवी होती है लेकिन आप अलग चार्म के डिफरैंट स्टाइल दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। पिछले कुछ दिनों से ब्राइड्स में रफ्फल व फ्रिंज दुपट्टे की काफी डिमांड है लेकिन इनके अलावा आप कुछ और भी डिजाइन्स ट्राई कर सकती हैं। 

 

चलिए आज हम आपको कुछ दुपट्टे डिजाइन्स दिखाएंगे जिन्हें आप न सिर्फ अपने वेडिंग लहंगे के साथ बल्कि प्री-वेडिंग फंक्शन की अन्य ट्रेडीशनल ड्रेसेज के साथ भी कैरी कर सकती हैं। 

 

मिरर वर्क दुपट्टा (Mirror Work)

बॉर्डर पर मिरर वर्क वाले ये दुपट्टे काफी खूबसूरत लगते है जो एवरग्रीन फैशन है। आप अपनी संगीत व इंगेजमेंट ड्रेस के साथ इस तरह का दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। 

घुंघरू स्टाइल दुपट्टा (Ghoongru dupatta) 

जहां तक हम जानते है कि घुंघरू हमेशा से इंडियन वेडिंग आउटफिट का हिस्सा रहे है। मगर पिछले कुछ दिनों से इनका क्रेज कम है लेकिन आप अपनी वेडिंग ड्रेस के साथ डिफरेंट स्टाइल घुंघरू वर्क वाली दुपट्टा कैरी कर सकती है और इसका फैशन फिर से ट्रेंड में ला सकती है। 

टैस्सल वर्क दुपट्टा (Tassels)

Tassels वर्क दुपट्टा उन ब्राइड्स के लिए बेस्ट है जो ज्यादा ड्रामा नहीं करती। आप अपने प्री-वेडिंग फंक्शन की ड्रेसेज के साथ डिफरैंट पैटर्न वाला टैस्सल दुपट्टा कैरी कर सकती हैं जो अलग अट्रेक्शन दिलाएगा। 

गोट्टा लटकन(Gota Latkan) 

दुपट्टे के साथ लटकन का ट्रेंड खूब चल रहा है लेकिन आप लड्डू स्टाइल के बजाए गोट्टा लटकन ट्राई करें जो आपकी ड्रेस की ग्रेस बढ़ा देंगे। 

गोट्टा पट्टी वर्क (Gota-Patti Work)

यह एक बेस्ट फैशन है जिसका ट्रेंड वेडिंग आउटफिट में खूब है। आप क्यों न वेडिंग लहंगे के साथ दुपट्टा भी गोट्टा वर्क वाला ट्राई करें। सिर्फ वेडिंग ही नहीं अपनी शादी के बाकी फंक्शन में भी आप इस वर्क वाला दुपट्टा कैरी कर सकती हैं जो खूब सूट करेगा। 

स्कैलप्ड बॉर्डर दुपट्टा (Scalloped Edges) 

स्कैलप्ड बॉर्डर वाला दुपट्टा आपकी आउटफिट में एक मॉडर्न टच ला सकता हैं। सिंपल हो या स्टनिंग ओकेजन, इस तरह का दुपट्टा हर मौके पर ओढ़ा बेस्ट लगता है। आप चाहे तो प्लेन सूट के साथ स्कैलप्ड बॉर्डर वाला दुपट्टा भी कैरी कर सकती हैं जो आपके लुक को बेस्ट दिखाएगा। 

पर्सनलाइज़्ड इम्ब्रॉयडरी(Personalized Embroidery) 

आप अपने दुपट्टे पर अपना या अपने पार्टनर का नाम लिखवा सकती हैं और उसे थ्रेड वर्क या सीक्वेंस वर्क के साथ वेडिंग हैशटैग दे सकती हैं। 

फ्लोरल बॉर्डर दुपट्टा(Floral Border) 

आपके वेडिंग दुपट्टा का हैवी फ्लोरल बॉर्डर आपकी वेडिंग लुक में और ग्रेस डाल सकता है जो आपको रॉयल टच देने में मदद करेगा। 

लेस वर्क दुपट्टा(Lace Detailing)

आप अपनी प्री-वेडिंग फंक्शन वाली ड्रेसेज के साथ लेस वर्क दपट्टा कैरी कर सकती हैं जो आपको प्रिंसेस लुक देगा। 

 

मल्टी शेड्स दुपट्टा(Shaded Dupattas)

एक डबल या मल्टी शेड्स दुपट्टा आपके प्लेन सूट की ग्रेस बढ़ा सकता है। आप अपनी प्री-वेडिंग फंक्शन वाली प्लेन ड्रेस या लहंगे के साथ इस तरह का दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। 

पिरामिड शेप्ड बॉर्डर दुपट्टा(Pyramid Shaped)

आप अरनी वेडिंग ड्रेस के साथ सिर्फ स्कैलप्ड बॉर्डर ही नहीं बल्कि पिरामिड शेप्ड बॉर्डर दुपट्टा भी कैरी कर सकती हैं जो आपके ओवर ऑल लुक को गॉर्जियस दिखाने में मदद करेगा। 

सीक्वेंस (Sequins)

आप अपने वेडिंग लुक को शाइन देने के लिए सीक्वेंस वर्क वाला स्कैलप्ड बॉर्डर वाला दुपट्टा कैरी कर सकती हैं जो आपको क्लासी लुक देगा। 

रफ्फल दुपट्टा (Ruffles) 

इन दिनों ब्राइडस में रफ्फल दुपट्टे का क्रेज भी खूब है तो क्यों न आप अपने रिसेप्शन व प्री-वेडिंग आउटफिट के साथ रफ्फल स्टाइल दुपट्टा कैरी करें जिसका आइडिया बी-टाउन दीवाज से बेहद किसी से नहीं मिल सकता। 

टिनी बूटी दुपट्टा (Tiny Booti)

नेट दुपट्टे पर टिनी बूटी वर्क काफी ग्रेसफुली लुक देता है जो आपके वेडिंग फोटोशूट में चार-चांद लगा सकता हैं। 

फ्रिंज दुपट्टा 

रफ्फल की तरह फ्रिंज दुपट्टा भी काफी डिमांड में है जो काफी यूनिक व डिफरैंट लुक देता। 

स्टोन वर्क दपट्टा (Stonework) 

आप अपने हैवी लहंगे के साथ हैवी स्टोन वर्क वाला दुपट्टा कैरी कर सकती हैं जो आपको रियल में काफी स्टनिंग लुक देगा। 

दुपट्टा विद बेल्ट(Dupatta With Belt) 

अगर आप डिफरैंट के साथ रॉयल लुक चाहती है तो वेडिंग लहंगे के साथ डबल दुपट्टा कैरी करें। एक नेट तो दूसरा वेलवेट। वेलवेट दुपट्टे को साड़ी की तरह कैरी कर वेस्ट पर बेल्ट लगाए जो आपको गॉर्जियस लुक देगा।

Content Writer

Sunita Rajput