Fashion: सिल्क साड़ी की बनवाएं 10 ट्रैंडी ड्रेसेज

punjabkesari.in Saturday, Nov 10, 2018 - 11:38 AM (IST)

आपके घर भी मम्मी या दादी की पुरानी सिल्क साड़ी पड़ी होगी जो सिर्फ उनके वॉर्डरोब का हिस्सा बनकर रह गई होगी। मगर आपको वो साड़ी अट्रेक्ट कर रही है तो आप उसे नया मेकओवर देकर अपने लिए ट्रेंडी ड्रेसेज बनवा सकती है जो आपको मॉडर्न लुक देगी। अगर आप भी फैशन की समझ रखती है और कुछ नया ट्राई करना चाहती है तो आज हम आपको कई ड्रेसेज ऑप्शन्स देंगे जिन्हें आप अपनी मम्मी की सिल्क साड़ी से बनवा सकती है। 

- सिल्क स्कर्ट या शरारा 


आप सिल्क साड़ी से शरारा सूट या स्कर्ट बनवा सकती है जो वेडिंग या अन्य फंक्शन के लिए बेस्ट ऑप्शन होगी। इसका आइडिया आप कई बॉलीवुड दीवाज की ड्रेसेज से ले सकती है। आप चाहे तो ड्रेस को सिंपल रखें या फिर ड्रेस के निचले हिस्से पर साड़ी का बॉर्डर लगवाएं, दोनों ऑप्शन मे ड्रेस गॉर्जियस लुक देगी। 

- सिल्क कुर्ता और स्कर्ट 


स्कर्ट के साथ सिल्क कुर्ता पहनने का ट्रेंड भी खूब है। आप साड़ी के प्लेन हिस्से से स्कर्ट और पल्लू वाले हिस्से से कुर्ता सिलवाएं। साड़ी के पल्लू का डिजाइन्स कुर्ते के फ्रंट पर रखें।

- सिल्क की ड्रेस


अगर कोई शादी या फंक्शन नजदीक आ रहा है और आपको कोई ड्रेस आइडिया नहीं मिल रहा तो पुरानी सिल्क साड़ी से अच्छी-सी वन पीस ड्रेस बनवाएं। आप चाहे तो ड्रेस पर पेंच वर्क और इम्ब्रॉयडरी करवाकर उसे डिफरेंट लुक दे सकती है। 

- सिल्क का कुर्ता


आप सिल्क की साड़ी से अपने लिए स्टाइलिश कुर्ता भी बनवा सकती हैं जिसे सलवार और लेगिंग्स दोनों के साथ मैच करके पहन सकती है। इतना ही नहीं, इस कुर्ते को आप जींस के साथ भी ट्राई कर सकती है। कुर्ते में साड़ी का बार्डर इस्तेमाल करने की जगह अलग से कोई गोटा या लेस लगवाएं। 

- सिल्क की धोती
सिल्क की साड़ी से बनी धोती सलवार को सिंपल कुर्ते के साथ कैरी करें जो स्टाइलिश और ग्लेमरस लुक देगी। 

- सिल्क का दुपट्टा 


प्लेन सूट के साथ सिल्क साड़ी में से दुपट्टा बनवाएं जो आपकी सिंपल ड्रेस को पार्टीवियर लुक देगा। 

- सिल्क ट्राउजर या क्यूलॉट्स 


आप चाहे तो वेस्टर्न ड्रेसेज भी बनवा सकती है। सिल्क का ट्राउजर्स और क्यूलॉट्स भी ट्राई किया जा सकता है जिसका आइडिया बॉलीवुड दीवाज से ले सकती है। सिल्क से बने ट्राउज़र्स पर कुर्ते और टॉप कैरी किए काफी अच्छे लगते है। 

-सिल्क का लहंगा और कॉलर टॉप


क्लासी लुक के लिए लहंगा और कॉलर टॉप ट्राई करें जिसे आप छोटे फंक्शन पर ट्राई कर सकती है। 

- फुल लेंथ सूट


वेडिंग फंक्शन पर सिल्क फेब्रिक सभी का फेवरेट रहा है। तो क्यों न आप सिल्क साड़ी से फुल लेंथ सूट बनवाएं।  

- सिल्क क्रॉप टॉप या ब्लाउज


सिल्क के क्रॉप टॉप बहुत ही स्टाइलिश लगते है। इसके अलावा आप प्लेन साड़ी के साथ सिल्क ब्लाउज बनवा सकती है जो आपको ग्लेमरस लुक देगा।

Content Writer

Sunita Rajput