Festive Vibes: ड्रैसेज से लेकर फुटवियर्स तक, नवरात्रि पर यूं दिखें स्टाइलिश

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 11:38 AM (IST)

नवरात्रि के साथ फेस्टिवल सीजन की तैयारियां भी जोरों- शोरों पर शुरु हो चुकी हैं। बात अगर नवरात्रि की करें तो जहां उसका हर दिन बहुत खास होता है वहीं, इन दिनों लड़कियां गरबा और पूजा के लिए फैशन को खूब फॉलो करती हैं। हालांकि कोरोना के चलते इस बार डांडिया-गरबा उत्सव का रद्द कर दिया गया है लेकिन आप महिलाएं दुर्गा पूजा में खास आउटफिट पहन सकती हैं। वहीं, नवरात्रि के इन 9 दिनों में महिलाएं अलग-अलग रंग, परिधार और एक्सेसरीज बहुत चाव से पहनती हैं।

लहंगा चोली, कुर्ती और परंपरिक परिधान, इस मौके पर खासतौर पर बहुत पसंद किए जाते है। महिलाएं इन दिनों सज-धज कर नवरात्रि  के कार्यक्रम में भाग लेती हैं। कई समारोह में तो ड्रैस कोड और रंगों का खास चयन भी किया जाता है।

ऐसे में आप भी अलग-अलग आउटफिट्स पहनकर नवरात्रि के दौरान स्टाइलिश दिख सकती हैं।

अलग अंदाज में पहनें कुर्ती

सिर्फ लैगिंग्स ही नहीं, इस बार पजामा, प्लॉजो, जींस, गरारा या लहंगे के साथ कुर्ती ट्राई करें।

जैकेट करें ट्राई

फेस्टिवल सीजन में आप सूट या कुर्ती के साथ मिरर वर्क जैकेट ट्राई कर सकती हैं, जो आपको स्टाइलिश के साथ ट्रेडिशनल लुक भी देगी।

ट्रेडिशनल आउटफिट्स पहनें

आप चाहे तो नवरात्रि के दौरान लहंगा चोली, अनारकली सूट, सलवार सूट, बनारसी साड़ी पहनकर भी खूबसूरत दिख सकती हैं। दुर्गा पूजा के मौके पर आप लाल, यैलो रंग के आउटफिट्स चुन सकती हैं।

शरारा सूट करें ट्राई

'शरारा सूट' एक बार फिर फैशन में आ चुका है। ट्रेंडी होने के साथ-साथ शरारा सूट काफी कम्फर्टेबल भी होते हैं।

फुटवियर्स भी हो खास

बात अगर फुटवियर्स की करें तो नवरात्रि के लिए आप सैंडल्स या हील्स नहीं बल्कि थ्रेड वर्क, मिरर वर्क या पंजाबी जूती ट्राई कर सकती हैं।

एक्सेसरीज

अपने लुक को कंप्लीट ट्रेडीशनल टच देने के लिए आप गजरा ट्राई कर सकती हैं। वहीं, आजकल कई हेयर एक्सेसरीज भी चलन में है। इसके साथ चूड़ियां, बालियां, रिंग्स से अपने लुक को एक्सेसाइज करें। आप चाहे तो छोटी-सी बिंदी भी लगा सकती हैं।

Content Writer

Anjali Rajput