ढीली स्किन और झुर्रियों से राहत दिलाएगा बर्फ का टुकड़ा, जान लीजिए कैसे?

punjabkesari.in Saturday, Nov 23, 2019 - 12:41 PM (IST)

आए दिन महिलाओं को चेहरे से जुड़ी कोई न कोई समस्या का सामना करना पड़ता है। कुछ महिलाएं उम्र बढ़ने के साथ-साथ चेहरे पर दिखाई देने वाली झुर्रियों से परेशान रहती हैं। कहीं न कहीं उनका परेशान होना जायज भी है क्योंकि आजकल चेहरे पर झुर्रियों की समस्या बहुत कम उम्र में ही देखने को मिल रही हैं। मगर आज हम आपको एक ऐसा आसान घरेलू नुस्खा बताएंगे, जिसकी मदद से आप चेहरे की इस परेशानी से बहुत जल्द राहत पा सकेंगी.. आइए नजर डालते हैं उस घरेलू नुस्खे पर...

आइस क्यूब ( Ice Cube)

अक्सर आपने लोगों को कहते सुना होगा कि चेहरे पर चमक लानी है तो बर्फ लगाओ, हो सकता है आपने कुछ लोगों को ऐसा करते हुए देखा भी हो। कुछ महिलाएं थ्रेडिंग या वैक्सिंग करवाने के बाद आइस क्यूब का इस्तेमाल चेहरे पर करती हैं। ताकि स्किन टाइटन हो और साथ ही थ्रेडिंग की वजह से त्वचा पर पड़े हल्के-फुल्के कट्स भी खुद ठीक हो जाएं। मगर इन सबके साथ-साथ आइस क्यूब चेहरे पर छाईं झुर्रियों को भी दूर करने का काम करता है।

आइस क्यूब इस्तेमाल करने का तरीका...

सबसे पहले एक साफ कॉटन का रुमाल लें, उसमें एक आइस क्यूब को कवर करने के बाद अपनी आंखों के आसपास 2 से 3 मिनट तक मसाज करें। शुरु-शुरु में शायद आपकी त्वचा सुन्न पड़ जाए मगर बाद में आपको काफी आराम महसूस होगा। साथ ही इस नुस्खे को कम से कम एक से डेढ़ महीने तक प्रयोग करें। तभी आपको अच्छे रिजल्ट हासिल होंगे।

 

डार्क सर्कलस के लिए फायदेमंद

आजकल ज्यादातर लोग लैपटॉप, फोनस यानि स्क्रीनस के सामने बैठकर ही अपना काम करते हैं। जिस वजह से उनकी आंखों के नीचे काले घेरे यानि डार्क सर्कल दिखने लगते हैं।

ऐसे में सबसे पहले रोज वॉटर को आइस ट्रे में डालकर उसके क्यूब तैयार कर लें। अब हर रोज रात को सोने से पहले इसी तरह इन आइस क्यूबस के साथ अपनी आंखों के आस-पास मसाज करें। ऐसा करने से डार्क सर्कल दूर होंगे साथ ही आंखों में फील होते भारीपन से भी आपको राहत मिलेगी।

कच्चा आलू

डार्क सर्कलस के लिए कच्चे आलू का रस भी बहुत फायदेमंद होता है। रोज वॉटर की तरह कच्चे आलू का रस निकालर फ्रीजर में जमा लें। अब इसे अपनी आंखों के आसपास दिन में दो से तीन पर हल्के हाथ से रगड़ें। आप देखेंगे 2 से 3 महीनों के बीच आपकी डार्क सर्कल की समस्या दूर हो जाएगी।

सनबर्न

अगर आप ज्यादा देर तक धूप में रहते हैं और त्वचा पर सन बर्न हो चुका है तो इसे ठीक करने के लिए भी आलू आइस क्यूब का इस्तेमाल करें। डार्क सर्कल, चेहरे के दाग-धब्बे, सनबर्न और झुर्रियों को दूर करने में आइस क्यूब थेरेपी एक बहुत ही आसान और लाजवाब ईलाज साबित होती है। 

Content Writer

Harpreet