घर को देना चाहते हैं Belgian Look तो यूं करें डैकोरेशन

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2019 - 02:37 PM (IST)

घर की डेकोरेशन के लिए आजकल लोग नई-नई थीम्स का सहारा ले रहे हैं। वहीं कुछ लोग विदेशी कल्चर जैसे स्पेनिश, मेक्सिकन, बेल्जियम और इटेलियन स्टाइल में घर को डैकोरेट करना पसंद करते हैं। इसके लिए लोग महंगे इंटीरियर और अन्य चीजों का यूज भी करते हैं लेकिन आप सिंपल तरीके से सजावट करके भी घर को Belgian Look दे सकते हैं। अगर आप भी घर को बेल्जियम  लुक देना चाहते हैं तो आज हम आपको इसके लिए कुछ एमेजिंग आइडियाज देंगे। तो चलिए जानते है घर को बेल्जियम लुक देने के कुछ क्लासी और डिफरेंट आइडियाज।

 

न्यूट्रल कलर्स का यूज (Neutral Colors)

घर को बेल्जियम लुक देने का सबसे आसान तरीका है न्यूट्रल कलर्स। आप घर की दीवारों से लेकर फर्नीचर तक में इन कलर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

सिंपल फर्नीचर (Simple-Looking Furniture)

होम डैकोरेशन के लिए बेल्जियम के लोग ज्यादा स्टाइलिश की बजाए सिंपल फर्नीचर लगाना पसंद करते हैं, जिससे घर को एलीगेंट लुक भी मिलता है। ऐसे में आप भी डैकोरेशन के लिए सिंपल फर्नीचर का इस्तेमाल करें।

अनपॉलिश्ड मेटल (Unpolished Metal)

घर की डैकोरेशन के लिए महंगे शो पीस की बजाए अनपॉलिश्ड मेटल (Unpolished Metal) का इस्तेमाल करें।

दीवारों को दें टैक्चर (Plenty Of Texture)

घर को बेल्जियम लुक देने के लिए दीवारों पर टेक्चर पेंट करवाएं। उसके साथ ही वुडन फर्नीचर से अपने घर की सजावट करें। लुक को कंपलीट करने के लिए क्लासी होम एक्सेसरीज का इस्तेमाल करें।

कोजी फ्रैबिक (Cozy Fabrics)

सोफे, कुशन और पर्दों के लिए अपहोल्स्ट्री, स्लिपकॉवर्स, कैजुअल थ्रो और प्लेन लुक वाले फैब्रिक का इस्तेमाल करें।

नेचुरल एक्सेसरीज (Nature-Inspired Accessories)

डैकोरेशन के लिए बेल्जियम के लोगों की तरह नेचुरल एक्सेसरीज जैसे लकड़ी से बने सामान, विकर बास्केट (Wicker Baskets), वुडन बाउल, वुडन स्टेचु, मोमबत्तियों आदि से सजावट करें।

Adorn with Pottery

घर में इंडोर गार्डन या प्लांट डैकोरेशन से भी घर को स्पैनिश लुक दिया जा सकता है। घर में स्पैनिश प्लान डैकोरेशन के लिए आप यहां से आइडियाज ले सकते हैं।

बेडरूम की सजावट (Bedroom Decor)

बेडरूम डेकोरेशन के लिए क्लासी शो पीस का इस्तेमाल करें। इसके अलावा पूरी तरह बेल्जियम लुक देने के लिए वॉल्स पर लाइट पेंट करवाएं।

किचन डैकोरेशन (Kitchen Decoration)

किचन की डैकोरेशन के लिए भी लाइट पेंट्स, वॉल टैक्चर व क्लासी टाइल्स का इस्तेमाल करें।

बालकनी (Balcony With Plants)

बालकनी की सजावट के लिए छोटे फर्नीचर और छोटे-छोटे पौधें लगाएं। इससे घर को बेल्जियम लुक भी मिलेगा और घर का वातावरण भी शुद्ध होगा।

Content Writer

Anjali Rajput