इस तरह बिना खर्च के सजाएं अपना घर

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 12:41 PM (IST)

पंजाब केसरी(इंटीरियर डैकोरेशन)- घर को खुद अपने हाथों से सजाया जाए तो अलग ही खुशी मिलती है। आजकल वैसे भी महंगाई के जमाने में हर चीज बाजार से खरीदना आसान भी नहीं है और घर की साज-सजावट के लिए तो ढेरों तरह  के साजो-सामान की जरूरत पड़ती है। ऐसे में स्मार्ट गृहणी वही है जो अपने आस-पास पड़ी चीजों का बाखूबी इस्तेमाल कर लेती है। इस तरह से पैसे भी बच जाते हैं और घर भी खूबसूरत लगने लगता है। आज हम जिस चीज से घर सजाने की बात कर रहे हैं वह है सीप यानि सी शैल। 


एक्वेरियम 


ड्राइंग रूम में रखा एक्वेरियम साकारात्मक ऊर्जा को प्रदान करता है लेकिन आप सिंपल से दिखाई देने वाले एक्वेरियम को भी खूबसूरत बना सकती है। यह भी इंटीरियर डैकोरेशन का खास हिस्सा है। इसमें आप रंग-बिरंगी सिप का इस्तेमाल कर सकते हैं। 


सैंटर टेबल


सिंपल सा दिखाई देने वाले सैंटर टेबल पर मेहमानों की खास नजर होती है। आप कांच के बाउल में सीप डालकर इसमें थोड़ा का पानी भरें और इसमें रंग-बिरंगी छोटी-छोटी मोमबत्तियां भी डाल दें। 
 

शीशे


बाथरूम के शीशे को अलग लुक देने के लिए आप इसके साइड पर सीप लगा सकती हैं। इसे बार्डर या फिर सिर्फ कोनों पर भी लगा सकती हैं। 


कैंडल स्टैंड


आजकल मोमबत्ती का इस्तेमाल रोशनी करने के लिए नहीं बल्कि घर की सजावट में किया जाता है। इसके स्टैंड को खूबसूरत बनाने के लिए आप सीपा का इस्तेमाल कर सकती हैं। 


 

Punjab Kesari