काजल लगाते वक्त न करें ये गलतियां, आंखें लगेगी खराब

punjabkesari.in Monday, Aug 28, 2017 - 03:49 PM (IST)

काजल आंखों की खूबसूरती को और भी बढ़ा देते है। इससे आंखे बड़ी और एटरैक्टिव भी दिखाई देती हैं। कुछ लड़कियां काजल लगाने में जल्दबाजी करती हैं,जिससे आंखे अच्छी दिखने की बजाए खराब दिखाई देने लगती हैं। आप भी काजल लगाने की शौकिन हैं तो इन टिप्स को जरूर अपनाएं। 


1. काजल लगाने का तरीका


काजल लगाने से पहले आंखों का नीचे की स्किन को हल्का सा खींच लें। इससे काजल लगाना आसान होगा। काजल लगाते समय हमेशा आंखों के अंदर से शुरू करके बाहर की तरफ लगाएं। 

2. काले रंग का काजल
वैसे तो काजल काले रंग का ही होता है लेकिन आजकल फैशन के दौर में लोग अपने ड्रैस के साथ मैच करके भी लगाते हैं। नीले,सफेद,हरे के काजल का भी खूब फैशन है लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि आंखों के नीचे हमेशा काले रंग का काजल ही लगाएं। इससे पर्सनैलिटी आकर्षित बन सकती है। 

3. मोटा काजल लगाना
कुछ लड़कियां आंखों को बड़ा दिखाने के लिए काजल मोटा करके लगा लेती हैं। इससे आंखों की नैचुरल शेप खराब हो जाती है और आंखे मोटी दिखने की बजाए ज्यादा छोटी दिखने लगती हैं। पतला काजल लगाने से आंखें ज्यादा खूबसूरत लगती हैं। 

4. पैंसिल न छिलना


जल्दी में कई बार लड़कियां काजल पैंसिल को छिलना भूल जाती है। पैंसिल अगर शार्प नहीं होगी तो काजल की शेप बनाने में परेशानी हो सकती है। मेकअप करने से पहले काजल पैंसिल को छिल लें। 
 

Punjab Kesari