17 साल के लंबे इंतजार के बाद महिला ने लिया तलाक, खुशी में रख दी  Divorce Party

punjabkesari.in Sunday, Sep 26, 2021 - 05:49 PM (IST)

भारत में पिछले कुछ समय से तलाक के मामलों में जबरदस्त  तेजी देखने को मिल रही है। अब एक महिला ने भी अपने पति से अलग रहने का फैसला लेते हुए तलाक ले लिया, दिलचस्प बात यह है कि उसने जश्न मनाने के लिए डायवोर्स पार्टी की। अब यह महिला और उसकी पार्टी चारों तरफ चर्चा का विषय बनी हुई है।


पार्टी में खूब मचाया धमाल 


यह कहानी है 45 साल की सोनिया गुप्ता की, जो शादी के 17 साल बाद पति से अलग हो गई है। हालांकि इसके लिए उन्हे 3 साल का वक्त लग गया। सालों के इंतजार के बाद जब उन्हे आजादी मिली तो वह इतनी खुश हुई कि डायवोर्स पार्टी ही रख ली। इसमें उसने अपने रिश्तेदार और दोस्तों काे बुलाकर खूब धमाल किया। इस दौरान उन्होंने रंगीन ड्रेस पहनी और मेहमानों से भी कुछ ऐसी ही पहनने को कहा। 

 

17 साल पहले हुई थी अरेंज मैरेज


सोनिया ने बताया कि 17 साल पहले उनकी भारत में अरेंज मैरेज हुई थी। सोनिया अपनी शादी से बिल्कुल भी खुश नहीं थीं। कुछ साल तक वो एडजस्ट करती रहीं मगर फिर उन्होंने अपने पति से अलग होने की ठान ली। हालांकि उसके इस फैसले का परिवार वालों ने विरोध भी किया लेकिन वह नहीं मानी। उन्होंने बताया कि इस दौरान उनके बच्चों और दोस्तों ने बहुत साथ दिया


बहुत खुश है सोनिया


महिला ने कहा- लोगों को ऐसा लगता है कि तलाक के बाद औरत का कोई जीवन नहीं रह जाता है मगर ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।  उन्होंने बताया कि तलाक का प्रोसेस साल 2018 में शुरू हुआ था और कोर्ट में 5 अपियरेंस के बाद, 3 ट्रायल के बाद और तीन साल के लंबे वक्त के बाद उनके तलाक को मंजूरी मिली। अब वह बेहद खुद है और अपनी जिंदगी अपने तरीके से जीना चाहती है। 


 

Content Writer

vasudha