Hair Care: बालों की ग्रोथ और शाइन का बेस्ट Hairpack, महीने में दिखेगा असर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 29, 2019 - 06:18 PM (IST)

लंबे, घने और शाइनी बाल तो हर लड़की पाना चाहती हैं लेकिन हर किसी की यह इच्छा पूरी नहीं होती। हालांकि इसके लिए वह कई ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं लेकिन केमिकल युक्त प्रॉडक्‍ट्स का इस्तेमाल करने से बाल झड़ने लग जाते हैं। वहीं इसका कारण काफी हद तक गलत डाइट व पोल्यूशन भी है। ऐसे में आप परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपको दादी मां का एक ऐसा असरदार नुस्खा बताएंगे, जो ना सिर्फ आपके बाल मजबूत बनाएगी बल्कि यह बालों को शाइन भी देगा।

 

मेहंदी से पाएं मजबूत बाल

यूं तो सफेद बालों को छिपाने के लिए महिलाएं मेहंदी का इस्तेमाल करती हैं लेकिन आप इससे मजबूत व शाइनी बाल भी पा सकती हैं। बस इसके लिए आपको मेहंदी में कुछ चीजें मिलाने की जरूरत होगी। हर्बल हिना हेयर पैक से आप अपनी बालों की सभी समस्याओं से निजात पा सकती हैं।

 

हर्बल हेयर पैक बनाने के लिए सामग्री

मेहंदी- 1 पैकेट
चाय पत्ती का पानी- 1 कप
नींबू का रस- जरूरत अनुसार
दही- जरूरत अनुसार

ऐसे बनाए हर्बल हेयर पैक

मेहंदी, चाय पत्ती, नींबू का रस और दही को अच्छी तरह मिक्स करें। इसे लगाने से पहले बालों को पहले अच्छे से कॉम्ब करके सुलझा लें, ताकि हिना आपके बालों पर आसानी से लगे। साथ ही हेयरलाइन के चारों ओर वैसलीन लगा लें, ताकि मेहंदी का रंग त्वचा पर ना चढ़ें। अब इसे बालों में कम से कम आधा घंटा लगाकर छोड़ दें और फिर ताजे पानी से बालों को अच्छी तरह धोएं। हफ्ते में कम से कम 1 बार इस पैक को जरूर लगाएं। इससे आपके बाल ना सिर्फ मजबूत होंगे बल्कि यह पैक उन्हें शाइनी व सॉफ्ट भी बनाएगा।

Content Writer

Anjali Rajput