चेहरे पर फेसपेक से ही आएगा Glow, नहीं पड़ेगी फेशियल की जरूरत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 11:37 AM (IST)

ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन पाने के लिए लड़कियां हर महीने रेगुलर फेशियल या क्लीनअप करवाती हैं लेकिन उसका असर कुछ दिनों तक ही रहता है। वहीं कई बार फेशियल के साइड इफैक्ट्स भी देखने को मिलते हैं। ऐसे में ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप घरेलू नुस्खे अपना सकती हैं। चलिए आज हम आपको घर पर ही फेशियल जैसा ग्लो पाने के कुछ आसान तरीके बताते हैं।

गुलाबजल से करें चेहरा क्लीन

सबसे पहले चेहरे को गुलाबजल से अच्छी तरह साफ कर लें, ताकि सारी धूल मिट्टी निकल जाएं।

होममेड स्क्रब

चावल का आटा, शहद और कच्चा दूध मिक्स करके सर्कुलेशन मोशन में हल्के हाथों से स्क्रब करें। कम से कम 15 मिनट स्क्रब करने के बाद चेहरे को पानी से धोकर अच्छी तरह साफ कर लें।

घर पर बनाकर लगाएं पैक
सामग्री:

केला - 2
किश्मिश - 6
बादाम - 5
कच्चा दूध - जरूरतअनुसार

बनाने का तरीका

सबसे पहले केले के छिलके उतारकर इसे काट लें। अब इसमें किश्मिश, बादाम और कच्चा दूध मिक्स करें। अब इसे ब्लैंडर में डालकर स्मूद और गाढ़ा पेस्ट बना लें। आप इसे 3 दिन तक फ्रिज में स्टोर करके रख सकते हैं।

इस्तेमाल करने का तरीका

पहले पैक को चेहरे पर हल्का-हल्का लगाएं। अब केले के छिलके को थोड़ा-सा काटकर उससे चेहरे की 10-15 मिनट तक मसाज करें। अब इसपर पैक की एक ओर लेयर लगाकर पैक को 20-25 मिनट तक लगा लें। फिर ताजे या हल्के गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें। हफ्ते में कम से कम 2 हफ्ते में 1 बार इस पैक को लगाएं। इससे चेहरे पर निखार भी आएगा और स्किन प्रॉब्लम्स भी दूर होंगी।

ध्यान रहें कि इस पैक को लगाने के बाद किसी ओर चीज का इस्तेमाल नहीं करना है। साथ ही 3-4 घंटे तक मेकअप व फेशवॉश भी यूज ना करें।

Content Writer

Anjali Rajput