रातभर चेहरे पर लगाएं यह होममेड सीरम, डार्क स्पॉट से मिलेगा छुटकारा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 28, 2018 - 05:37 PM (IST)

होममेड फेस सीरम बनाने के लिए : गोरे रंग पर ग्लो न हो तो खूबसूरती भी फीकी है। लड़कियां अपने चेहरे पर हरदम ग्लो बनाए रखने के लिए कई क्रीम्स व ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं। इतना ही नहीं मेकअप करने से पहले सीरम का इस्तेमाल करती है, ताकि चेहरे ग्लो करता रहे लेकिन मार्कीट में मिलने वाले कैमिकल्स युक्त सीरम के काफी साइड-इफैक्ट भी होते हैं। इसी चक्कर में लड़कियां कैमिकल्स वाले प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करने से बचती हैंं। अगर आपको भी इसी बात का डर है तो आज हम आपको होममेड सीरम बताएंगे जो चेहरे को हमेशा ग्लोइंग बनाए रखेंगे और बाकी स्किन प्रॉबल्म दूर करेगा। 

 


सीरम बनाने की सामग्री
 2 टेबलस्पून आर्गन तेल
 2 टेबलस्पू अंगूर के बीज का तेल
 1 टीस्पून विटामिन ई ऑयल 
 5 बूंदे नींबू एसेंशियल ऑयल 

 

सीरम बनाने का तरीका 
बाउल में आर्गन तेल और अंगूर के बीज का तेल मिलाएं। फिर इसमें विटामिन ई तेल व लेमन एसेंशियल ऑयल  डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब इस मिक्सचर को ड्रॉपर बोतल में डालें। मेकअप करने या सोने से पहले इस सीरम की 2 बूंदे लेकर अपने चेहरे पर लगाएं। 

 

सीरम में मौजूद सामग्री के फायदे 
लेमन एसेंशियल ऑयल लगाने से स्किन पर मौजूद स्कार्स, दाग-धब्बे व झाइयों दूर होते हैं।वहीं विटामिन ई तेल से झुर्रियों गायब हो जाती हैं। अंगूर के बीज के तेल में एंटी-स्कार्स और एंटी-मार्क्स प्रॉपर्टीज होती हैं। आर्गन तेल लगाने से स्किन नरिश होगी और चेहरे पर मौजूद स्कार्स दूर होंगे। 

Content Writer

Sunita Rajput