होममेड फेशियल देगा पार्लर से ज्यादा निखार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 01:02 PM (IST)

गोल्ड फेशियल का नाम सुनते ही महिलाएं पार्लर की तरफ रुख कर लेती हैं। मगर यदि आप चाहें तो घर पर ही गोल्ड फेशियल सा निखार पा सकती हैं। जी हां, आज हम आपको बताएंगे घर पर ही पार्लर जैसा गोल्ड फेशियल करने का तरीका...

गोल्ड फेशियल करने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह साफ कर लें। चेहरा क्लीन करने के लिए कच्चे दूध का इस्तेमाल करें। अगर आपका फेस ऑयली हो तो आप रोज वॉटर की मदद से इसे साफ कर सकती हैं। उसके बाद बनाएं गोल्ड फेशियल पैक।

पैक बनाने के लिए आपको चाहिए होगी...

-1 चम्मच हल्दी (कस्तूरी या गांठ वाली)
-1 चम्मच शहद
-आधा चम्मच नींबू का रस
-आधा चम्मच ऐलोवेरा जेल
-1 चम्मच दही

आपको इसी पैक की मदद से चेहरे की स्क्रबिंग भी करनी है। उसके लिए आप इस पैक में चावल का आटा या फिर बेसन मिलाएं। स्क्रबिंग करने से पहले चेहरे बादाम के तेल से चेहरे की मसाज करें। मसाज करने के बाद चेहरा स्क्रब करें। स्क्रबिंग करने के बाद गुनगुने पानी के साथ अपना चेहरा धो लें। उसके बाद लगाएं फेस पैक, फेस पैक को पूरी तरह सूखने तक चेहरे पर लगा रहने दें। सूखने के बाद हल्के हाथों से रगड़कर इसे चेहरे से रिमूव करें। आप चाहें तो इसके बाद भी बादाम के तेल से चेहरे की मसाज कर सकते हैं। 

हल्दी के फायदे

हल्की आपके चेहरे को नेचुरल तरीके से निखारने में मदद करती है। इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट तत्व चेहरे के सभी दाग-धब्बे कुछ ही दिनों में दूर कर देते हैं। 

बादाम का तेल

बादाम का तेल आपके चेहरे को सॉफ्टनेस देने में मदद करता है। यह आपके चेहरे को बेबी सॉफ्ट लुक देता है।

Content Writer

Harpreet