किचन की 2 चीजें रखेंगी उम्र भर जवां

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 10:14 AM (IST)

हर महिला चाहती है कि उसकी त्वचा ताउम्र जवां और निखरी हुई दिखाई दे। इसका एक बहुत ही आसान तरीका फेस मसाज है, जी हां, रुटीन में फेस मसाज करने से आप लंबे समय तक अपनी स्किन को हेल्दी, ग्लोइंग, रिंकल फ्री और टाइट बना सकते हैं। आइए आज आपको बताते हैं घर पर नेचुरल तरीके से चेहरे की मसाज करने का आसान तरीका...

Image result for face massage,nari

मसाज के लिए आपको चाहिए होगा...

मलाई- 1 चम्मच
नींबू का रस - 1 चम्मच

दोनों चीजों को अच्छी तरह मिक्स करें। उसके बाद इसे चेहरे पर लगाएं, और चेहरे की मसाज करें। मसाज आपको 5 से 7 मिनट तक करनी है। मसाज करते वक्त आपको हाथ ऊपर की तरफ जाने चाहिए। पहले गालों को ऊपर की तरफ मसाज करें, उसके बाद आंखों के पास अपनी बीच वाली उंगलियों से ऊपर की तरफ मसाज करें। ऐसा कम से कम 5 मिनट तक जरुर करें। उसके बाद हल्के गुनगुने पानी के साथ अपना मुंह धो लें।

बादाम का तेल

फेस मसाज के लिए बादाम का तेल भी बहुत फायदेमंद है। या फिर आप मौसम के मुताबिक किसी भी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। कोकोनट ऑयल में चेहरे के लिए फायदेमंद होता है। मलाई या फिर ऑयल मसाज में से आपको एक ही तरीका एक बार में फॉलो करना है। हफ्ते में एक बार मलाई फेस मसाज फॉलो करें और दूसरी बार बादाम या फिर कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल करें।

Image result for self face massage,nari

बेहतर होगा ब्लड सर्कुलेशन

इस तरह रुटीन में फेस मासज करने से चेहरे का बल्ड सर्कुलेशन बेहतर होगा, जिससे आपका चेहरे नेचुरली शाइन और रिंकल फ्री बनेगा। इसी के साथ चेहरे के सभी दाग-धब्बे और पिगमेंटेशन भी गायब होगी।

फेशियल का काम

अगर आप रुटीन में इस फेस मसाज को फॉलो करेंगी तो आपको पार्लर जाकर बहुत कम फेशियल करवाने की जरुरत पड़ेगी। आपके पैसे भी बचेंगे और वक्त भी।

Image result for self face massage,nari

तो ये थे घर पर फेशियल करने का आसान तरीका, जो आपकी स्किन को रखेगी हमेशा फिट एंड रिंकल-फ्री। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Harpreet

Recommended News

Related News

static