डायबिटीज को मिनटों में कंट्रोल करने का ये है रामबाण इलाज

punjabkesari.in Monday, May 29, 2017 - 12:57 PM (IST)

शुगर का घरेलू इलाज इन हिंदी :  आजकल हर दूसरे व्यक्ति को डायबिटीज यानी शुगर की बीमारी (Diabetes Problems) बहुत ज्यादा हो रही है। इस बीमारी की चपेट में तो बच्चे भी देखे गए हैं। इस बीमारी के होने से ओर कई बीमारियों के होने की आशंका बढ़ जाती है। इसमें दवाई लेने के साथ परहेज भी काफी करना पड़ता है। अगर किसी व्यक्ति को यह बीमारी हो जाए तो उसे यह जिंदगी भर के लिए घेरे रखती हैं। कई बार तो यह बीमारी जानलेवा बन जाती है लेकिन यदि हम कुछ एेसे तरीकें अपनाते हैं जिनसे शुगर कंट्रोल में रहे तो हम इस बीमारी पर जीत प्राप्त कर सकते हैं। 


आज हम आपको बहुत ही आसान एक एेसा चमत्कारी नुस्खा बताने जा रहे हैं। जिसका कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं है और उससे आपका शुगर लेवल पूरा कंट्रोल (Sugar Level Control) में आ जाएगा। सबसे बड़ी बात यह है कि इस नुस्खे में आपको कोई कड़वी चीज का सेवन नहीं करना पड़ेगा।


इसके लिए आप सबसे पहले करेले ले लें। इसकी एक किलो तक की मात्रा लेकर उसे मोटा दरदरा पीस लें। फिर इन पीसे हुए करेलों को एक छोटे टब में डाल लें और फिर उसमें पैरों को डुबोएं। फिर अपने पैर उसमें थोड़े हिलाते रहें। जब 15 से 20 मिनट के बाद आपकी जीभ पर कड़वा स्वाद आने लगेगा तो आप अपने पैरों को निकाल कर धो लें। इस तरीके को आप एक बार अपनाकर जरूर देखें, हम आपको यकीन दिलवाते हैं कि आपका शुगर लेवल जरूर कंट्रोल में आ जाएगा। यह 100 काम में आने वाला नुस्खा है।

 

 

Content Writer

Anjali Rajput