थ्रेडिंग के बाद लाल हो गई है स्किन, ये जबरदस्त घरेलू नुस्खे आएंगे काम

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2020 - 02:54 PM (IST)

चेहरे के निखार के लिए सबसे जरूरी है थ्रेडिंग। लड़कियां चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के लिए थ्रेडिंग का सहारा लेती हैं। थ्रेडिंग अच्छी शेप में हो तो चेहरा बिना मेकअप के ही चांद जैसे चमकने लगता है। लेकिन कुछ महिलाओं की स्किन बहुत सैंसेटिव होती है जिस वजह से थ्रेडिंग के बाद उनकी त्वचा लाल हो जाती है और पिंपल्स भी निकल आते हैं। अगर आपको भी थ्रेडिंग करवाने के बाद यह समस्या होती है और आप इससे छुटकारा पाना चाहती है तो थ्रेडिंग करवाने के बाद कुछ घरेलु टिप्स जरूर अपनाएं। इससे आपको दोबारा यह समस्या नहीं होगी।

चंदन का पेस्ट

थ्रेडिंग करवाने के बाद आइब्रोज के आसपास चंदन का पेस्ट बनाकर लगाएं। इससे कुछ ही मिनटों में लाल हुई त्वचा की समस्या और जलन दूर हो जाएगी। 

खीरा करे स्किन की जलन को दूर 

थ्रेडिंग के बाद त्वचा पर खीरे का रस या फिर खीरा मलें। ऐसा करने से आपको ठंडक महसूस होगी। जिससे थ्रेडिंग के बाद हो रही जलन से आराम मिलेगा। 

त्वचा को ठंडक देगा एलोवेरा 

एलोवेरा ऐसे गुणों से भरपूर होता है जो त्वचा को ठंडक पहुंचाने का काम करते हैं। एलोवेरा स्किन रेडनेस से राहत देता है। थ्रेडिंग के बाद अगर त्वचा लाल हो गई है तो उस पर एलोवेरा जेल लगाएं। 

गुलाबजल 

थ्रेडिंग के बाद त्वचा का pH लेवल बैलेंस करने के लिए गुलाब जल लगाएं। इसके लिए थोड़ा से काॅटन में गुलाबजल डालें और उसे प्रभावित हुई जगह पर लगाएं। 

ड्राई स्किन के लिए फायदेमंद कच्चा दूध

कच्चा दूध त्वचा को कोमल बनाने के साथ-साथ इसका रुखापन भी दूर करता है। थ्रेडिंग के बाद कच्चा दूध लगाने से आई-ब्रॉज भी काफी अट्रेक्टिव दिखेंगी साथ ही इससे जलन की समस्या भी दूर होगी।

Content Writer

Bhawna sharma