मिनटों में गायब हो जाएंगे 'लव बाइट' के निशान, करें ये आसान काम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 11:11 AM (IST)

लव बाइट मार्क्स को दूर करने के टिप्स : लव बाइट का नाम सुनते ही आप समझ गए होंगे कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं। ये निशान शरीर पर तब उभरते हैं, जब ज्यादा जोर से शरीर के किसी अंग पर किस या बाइट किया जाए। कई बार पार्टनर के साथ इंटीमेट होते समय शरीर में पर लव बाइट के निशान पड़ जाते है। ऐसे में लोग तरह-तरह के तरीके अपनाकर इन्हें छुपाने की कोशिश करते हैं। मगर इन्हें छुपाने की बजाए आप कुछ घरेलू तरीके अपनाकर मिनटों में इनसे छुटकारा पा सकते हैं। चलिए जानते हैं लव बाइट के निशानों को मिनटों में गायब करने के तरीके।

 

1. टूथपेस्ट और अल्कोहल
लव बाइट के निशानों को मिनटों में दूर करने के लिए हल्का-सा टूथपेस्ट लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे ठंडे पानी से धोकर कॉटन पर अल्कोहल लगाकर इसे साफ करें। निशान तुरंत गायब हो जाएंगे।

2. ठंडी चम्मच
इन निशानों से छुटकारा पाने के लिए 1 ठंडे चम्मच को उल्टा करके लव बाइट पर रगड़ें। कम से कम 15-20 मिनट तक ऐसा करने से निशान गायब हो जाएंगे।

3. केले के छिलके
इनसे छुटकारा पाने के लिए केले के छिलके से उस जगह पर 15-20 मिनट मसाज करें। इसके बाद ठंडे पानी से उस जगह को धो लें। इससे निशान गायब हो जाएंगे।

4. सिकाई करना
किसी गर्म कपड़े या हॉट वॉटर बैग से लव बाइट वाली जगहें पर सिंकाई करें। इससे भी आपको लव बाइट के निशान से बिना किसी प्रॉब्लम के छुटकारा मिल जाएगा।

5. अनानास का रस
अनानास का रस लव बाइट के निशान को दूर करने के साथ ठंडक और आराम भी देता है। इसके लिए आप अनानास के टुकड़ों को उस जगह पर लगाकर कुछ देर बाद ठंडे पानी से धो लें। इससे आपको आराम मिल जाएगा।

Content Writer

Anjali Rajput