गुलाबी और मुलायम बनेंगे होंठ, Pink Lips के लिए अपनाएं ये Easy घरेलू तरीके

punjabkesari.in Tuesday, Jul 11, 2023 - 11:03 AM (IST)

गर्मी और तेज धूप का असर सिर्फ त्वचा ही नहीं बल्कि होंठों पर भी पड़ता है। सीधी धूप पड़ने के कारण होंठ काले होने लगते हैं। ऐसे में लड़कियों इन्हें गुलाबी बनाने के लिए कई सारी तरीके भी इस्तेमाल करती हैं लेकिन फिर भी यह गुलाबी नहीं होते। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताते हैं जिनके जरिए आप होंठों को नैचुरली पिंक बना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में....

हल्दी का मिश्रण 

आप होंठों को गुलाबी बनाने के लिए हल्दी से तैयार मिश्रण लगा सकते हैं। 

सामग्री 

शहद - 1 चम्मच 
हल्दी - 1 चम्मच 
नींबू का रस - 2-3 बूंदें 

कैसे करें इस्तेमाल? 

. सबसे पहले हल्दी और शहद को एक बर्तन में डालें।
. दोनों मिश्रण को मिक्स करें और इसमें नींबू का रस मिलाएं। 
. मिश्रण मिक्स करके होंठों पर लगाएं। 
. 2 मिनट के लिए इसे ऐसे ही रहनें दें जब होंठ सूख जाएं तो साफ कर लें। 
. नियमित इस्तेमाल से होंठ मुलायम होने लगेंगे। 

शहद 

शहद भी एक नैचुरल मॉइश्चराइजर है यह आपके होंठों की नमी बरकरार रखेगा। रोजाना 15 मिनट के लिए इसकी होंठों पर मसाज करें। 15 मिनट के लिए इसे लगाकर रखें। तय समय बाद होंठ सादे पानी से धो लें। रोजाना इस्तेमाल से यह पिंक बनने लगेंगे। 

अरंडी का तेल 

अरंडी का तेल भी एक नैचुरल मॉइश्चराइजर की तरह काम करता है इसमें ह्यूम्कटैंट गुण होते हैं यह होंठो की नमी को सुखने से रोकते हैं। कैस्टर ऑयल को बाम के साथ मिलाकर होंठों में पर लगाएं। इससे भी होंठ मुलायम और गुलाबी होने लगेंगे।

चुकंदर का रस 

चुकंदर का रस भी आपके होंठो को पिंक बनाएगा। इसमें बीटा लेंस गुण मौजूद होते हैं जो होंठो को नैचुरली गुलाबी बनाने में मदद करते हैं। चुकंदर का रस मिलाकर इसमें चीनी मिलाएं। तैयार स्क्रब के साथ होंठों की मालिश करें। नियमित इस्तेमाल से यह नैचुरली पिंक होने लगेंगे।  

Content Writer

palak