मरते दम तक नहीं होगा कमर और जोड़ों में दर्द, बिना दवाई का रामबाण इलाज

2021-09-27T10:29:17.59

हमारा लाइफस्टाइल इतना बिगड़ गया है कि सिरदर्द, कमर दर्द ये प्रॉबल्म तो बिल्कुल आम हो गई हैं और बड़ी बात जरा सी दर्द हुई नहीं कि हम लोग दवाई खा लेते हैं लेकिन अगर इनकी जगह कुछ घर के नुस्खे याद रख लें तो ना तो यह दर्द दोबारा होगा औऱ ना ही कोई साइड इफैक्ट्स।

प्रेगनेंसी में डालता है दिक्कत

कमर दर्द और जोड़ों का दर्द तो महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशान करता है। प्रेग्नेंसी के बाद ये दिक्कतें ज्यादा आती हैं इसी के साथ मोटापे की समस्या भी एकदम आम हो गई है लेकिन इन सब समस्याओं का हल आपकी रसोई में ही है एक बार इस नुस्खे को आप लगातार आजमा कर देखे आपको कोई भी समस्या दोबारा नहीं होगी।

PunjabKesari

तेज पत्ता का रामबाण इलाज

जी हां, वो नुस्खा है तमाल पत्र का जिसके पत्तों को तेज पत्ता भी कहते हैं। चावल और सब्जी में इसकी सुगंध खाने का स्वाद दोगुना कर देती हैं। बता दें यह पत्ते तमाल नाम के एक पेड़ से मिलते है जिसे धूप में सुखाया जाता है। यह पेड़ दालचीनी के पेड़ की प्रजाति का ही होता है जिसमें एक नहीं कई औषधीए गुण होते हैं

सबसे पहला नुस्खा आपके मोटापे के लिए

1. सिर्फ 3 से 4 पत्ते तेज पत्ते के लिए इसे अच्छे से धो लें फिर 1 से डेढ़ गिलास पानी में इसे उबालें जब यह अच्छे से उबल जाए तो इसे छान कर सिप-सिप करके पीएं। ऐसा हर सुबह करें लगातार करें फिर फर्क देखें। इससे मोटापा तो कंट्रोल होगा ही साथ में डायबिटीज भी कंट्रोल में रहेगी। आप इसका चूर्ण भी दही या छाछ में मिलाकर ले सकते हैं।

PunjabKesari

2. जिन महिलाओं को इनफर्टिलिटी की प्रॉब्लम है या जिन लोगों को भूलने की बीमारी है उनके लिए तेज पत्ते का चूर्ण बहुत फायदेमंद है। बस आप तेज पत्तों को अच्छे से सुखाएं और इसे मिक्सी में पीस लें। फिर 1 छोटी चम्मच चूर्ण दही या छाछ के साथ लें। अल्जाइमर की समस्या भी इसी से दूर होगी।

3. कमर दर्द घुटने और जोड़ों का दर्द है तो तेज पत्ते के तेल से मसाज करना शुरू करें लगातार 15 दिन करें आपको फर्क दिखेगा।

4. बहुत से लोग दांतों के पीलेपन व दर्द से परेशान रहते हैं वो तेज पत्ते के चूर्ण से मंजन करें।

5. ब्यूटी की बात करें तो ये आपके बालों के लिए भी बहुत बढ़िया है। तेज पत्ते को पानी में उबाल कर ठंडा कर लें फिर इस पानी से सिर धोए। डैंड्रफ, जुओं की समस्या, खुजली और बाल टूटने की समस्या बिलकुल खत्म हो जाएगी।

PunjabKesari

तो आज हमने आपको तेज पत्ता के ढेरों फायदे बताए हैं इनके इस्तेमाल से आपको किसी तरह का कोई साइड इफैक्ट नहीं होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

static