दशहरे पर इन तरीकों से सजाएं अपना आशियाना, देखने वाले करेंगे तारीफ

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 05:07 PM (IST)

शारदीय नवरात्रि बस कुछ दिनों में समाप्त होने वाले हैं। नवरात्रि के समाप्त होते ही त्योहार भी शुरु हो जाते हैं। जिसके चलते लोग अपने-अपने घरों में तैयारियां करनी शुरु कर देते हैं। ऐसे में यदि आप भी अपना घर सजाने वाले हैं तो इन तरीकों का इस्तेमाल करके अपने आशियाने को एक प्यारा और यूनिक लुक दे सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे खास टिप्स जिनकी मदद से आप अपने घर को और भी अच्छे से सजा सकते हैं...

फेयरी लाइट्स 

घर में फेयरी लाइट्स लगाकर आप अपनी दीवारों, दरवाजों और घर के एक-एक कोने को अलग लुक दे सकते हैं। फेयरी लाइट्स आपके घर को रोशनी से भर देगी और साथ में आपका घर भी इनसे और भी ज्यादा सुंदर नजर आएगा।

 फूलों के करें इस्तेमाल 

आप फूलों का इस्तेमाल घर को सजाने के लिए कर सकते हैं। दरवाजों पर इस तरह की लंबी-लंबी फूलों की लड़ियां लगाकर घर को एक यूनिक और क्रिएटिव लुक दे सकते हैं। ओरिजनल फूलों का इस्तेमाल करने की जगह आप आर्टिफिशयल फूलों का इस्तेमाल कर सकते हैं। आर्टिफिशयल फूल घर को एक प्यारा और यूनिक लुक देंगे। 

रंगोली से सजाएं मुख्य द्वार 

घर के मुख्य द्वार पर आप इस तरह की प्यारी सी रंगोली बना सकते हैं। इससे आपके घर की एंट्रेंस और भी ज्यादा सुंदर और प्यारी दिखेगी। रंग-बिरंगे रंगों से सजी रंगोली आप घर पर बना सकते हैं। इसके अलावा रंगों के बीच में दिए रखकर घर को और भी यूनिक लुक दे सकते हैं।

रंग-बिरंगे दीपक के साथ 

दशहरे के दिन आप घर में रंग-बिरंगे दीपक के साथ भी घर को प्यारा लुक दे सकते हैं। दीये आपके घर की सुंदरता को चार-चांद लगा देंगे। साथ ही इनकी रोशनी के साथ आफका पूरा घर भी जगमगाने लगेगा। 

कैंडल्स 

कैंडल्स और मटकों के साथ आप अपने घर की सुंदरता को चार-चांद लगा सकते हैं। घर के कोनों में कैंडल्स को रखकर आप रोशनी के साथ-साथ घर को जगमग भी कर सकते हैं। अलग-अलग जगह पर कैंडल्स रखकर घर की सजावट को बढ़ा सकते हैं। 


Content Writer

palak