छोटी उम्र में ही Pregnant हो गई थी हॉलीवुड एक्ट्रेस उमा थरमन,  बोली- मैं पैदा करना चाहती थी बच्चा

punjabkesari.in Sunday, Sep 26, 2021 - 11:09 AM (IST)

हॉलीवुड एक्ट्रेस उमा थरमन ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। उमा ने बताया कि वह छोटी उम्र में ही बीना शादी के प्रेग्नेंट हो गई थी लेकिन दुनिया के डर से उसे अबॉर्शन करवाना पडा। हॉलीवुड एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह इस बच्चे को पैदा करना चाहती थी, लेकिन माता-पिता के दवाब के चलते उसने गर्भपात करवा लिया। 

उस दिन मैं टूट गई थी


उमा थरमन ने उस घटना पर खुलकर बात करते हुए कहा कि मैं तब अपने करियर की शुरुआत कर रही थी और अपने लिए घर खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। वह बताती हैं कि मैं गर्भावस्था के साथ आगे नहीं बढ सकती थी, इसलिए मुझे यह कदम उठाना पडा। उमा ने कहा- उस दिन वह बहुत टूट गई थी। मुढे इतनी शर्मिंदगी महसूस  हुई कि मुझे लगा कि मैं दर्द के हकदार हूं। 

परिवार और दोस्तों ने दिया साथ


हॉलीवुड एक्ट्रेस ने आगे कहा कि इस सब के बावजूद मेरे परिवार और दोस्तों ने मेरा साथ दिया और मुझे अपना करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। उमा ने कहा कि मैंने जो गर्भपात किया था, वह मेरे जीवन का सबसे कठिन निर्णय था, जिसने मुझे तब पीड़ा दी और जो मुझे अब भी दुखी करता है। 


गर्भपात विरोधी कानून का किया विरोध 


उमा ने गर्भपात विरोधी कानून का भी विरोध किया है। दरअसल इस कानून के तहत  गर्भ धारण के छह हफ्तों के बाद गर्भपात कराने को अपराध बना दिया गया है। इसमें प्रावधान किया गया है कि ऐसी कोई घटना की खबर मिलने पर कोई भी नागरिक आरोपी महिला और गर्भपात कराने वाले क्लीनिक और डॉक्टर-नर्सों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा सकेगा।  आरोप साबित होने पर मुकदमा दर्ज कराने वाला व्यक्ति आरोपियों से दस हजार डॉलर का मुआवजा पाने का अधिकारी होगा। 

हिंदू देवी के नाम पर रखा गया उमा का नाम


बता दें कि उमा का पूरा नाम उमा करुणा थरमन है। उनका नाम ​एक हिंदू देवी के नाम पर रखा गया था। उनके  पिता इंडो-तिब्बतन बुद्धिस्ट स्टडीज के प्रोफेसर थे और उन्होंने ही उमा को ये नाम दिया था। उन्हे पहला ब्रेक साल 94 में पल्प फिक्शन में मिला था। इस फिल्म में उमा ने मिया वॉलेस का किरदार निभाया था। इस फिल्म के लिए उमा को बेस्ट सर्पोटिंग एक्ट्रेस कैटेगरी में एकेडमी अवॉर्ड का नॉमिनेशन मिला। 
 

Content Writer

vasudha