रिश्ते बनेंगे मजबूत, रंगों की होली होगी और भी खास

punjabkesari.in Tuesday, Mar 10, 2020 - 01:09 PM (IST)

रंगों का त्योहार होली सभी को पसंद होता है। यह ऐसा फेस्टिवल है जो रिश्तों में मजबूती और खुशियां लाता है। जैसे कहा ही जाता है इस दिन सभी रूठे हुए मित्रों, खास लोगों को मनाया जाता है। ऐसे में आपसे से भी अगर कोई रूठा है या रूठ न जाे तो आप इस प्यार भरे फेस्टिवल को सेलिब्रेट कर अपने रिश्ते को और भी खास बना सकते है। तो चलिए जानते है आप अपने खास रिश्तों को कैसे संभाल सकते है...

पर्सनल रिलेशन सुधारें

अपने पर्सनल रिलेशन को हमेशा मजबूत बना कर रखें। अगर आपकी पत्नि, स्पेशल वन, माता-पिता या कोई दोस्त आपसे नाराज है तो आज उनको मुस्कुराते हुए होली का रंग लगाते हुए विश करें। इसके साथ ही अपनी गलती की उनसे माफी मांग कर प्यार से इस दिन को सेलिब्रेट करें। आप चाहे तो इन्हें कोई प्यारा सा गिफ्ट भी दे सकते है।


 

पड़ोसियों से रिश्ता करें मजबूत

जैसे कि कहा जाता है कि किसी भी स्पेशल मौके या मुश्किलों भरे पलों में सबसे पहले पड़ोसी ही काम आते है। ऐसे में उनसे अपना रिश्ता स्ट्रांग करें। अगर कही आपका पड़ोसी किसी और धर्म का होने पर होली नहीं खेलते तो आप उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दे सकते है। ऐसा कर आप उन्हें अपनी खुशियों में शामिल कर सकते है।

दूर के रिश्तेदारों से जाएं मिलने

जो रिश्तेदार आपसे दूर रहते है। ऐसे में काम का ज्यादा प्रेशर होने पर उनसे मिल पाना संभव नहीं हो पाता है। ऐसे में आप इस बार होली की छुट्टी पर उनसे मिलने जाने का प्लान कर सकते है। ऐसा करने से आपके रिश्तों में आई खटास खत्म होगी। इसके साथ ही आप उनके साथ होली मना खुशी फील करेंगे।

ऑनलाइन फ्रेंड्स का भी रखें ख्याल

आज के समय में हर कोई सोशल मीडिया का दिवाना है। ऐसे में सभी व्हाट्सऐप, फेसबुक, ट्विटर, स्नेपचैट आदि ऐप को यूज करते है। यह हमें कई नए फ्रेंड्स बनाने में मदद करता है। ऐसे में होली पर उन्हें मैसेज करना न भूलें। अपने ऑनलािन फ्रेंड्स को प्यार भरा मैसेज भेज होली विश करें। ताकि आपका रिश्ता और भी गहरा और मजबूत हो सके।
 

Content Writer

Sunita Rajput