1.2 करोड़ रुपये की गाड़ी से चलते है हिमेश रेशमिया, जानें उनकी नेट वर्थ

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 01:55 PM (IST)

बॉलीवुड के जाने माने सिंगर हिमेश रेशमिया आज  23 जुलाई को अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। बतां दें कि  23 जुलाई, 1973 को गुजराती संगीत निर्देशक विपिन रेशमिया के घर में हिमेश का जन्‍म हुआ था। हिमेश आज बाॅलीवुड इंडस्ट्री में एक मशहूर सिंगर है जिन्होंने कई फिल्मों और एल्बमों में हिट गाने दिए हैं। इसके अलावा हिमेश शानदार म्यूजिक कंपोजर और कलाकार भी हैं।

बतां दे कि हिमेश रेशमिया ने अपने करियर की शुरुआत टीवी के शोज को प्रोड्यूस करके की थी। उन्होंने कई टीवी शोज के टाइटल ट्रैक को कंपोज किया था और उसके बाद सलमान खान की सुपरहिट फिल्म प्यार किया तो डरना क्या से उन्‍हें बॉलीवुड में कमद रखा। उन्होंने सलमान की फिल्म बंधन, हैलो ब्रदर, दुल्हन हम ले जाएंगे और तेरे नाम के गानों में अपना संगीत दिया जो काफी सुपहीट्स हुआ।

इंडस्ट्री में हिमेश को पहचान इमरान हाशमी, सोनू सूद और तनुश्री दत्ता की फिल्म आशिक बनाया आपने से मिली। इस फ‍िल्‍म के गाने काफी पसंद किए गए थे। वह पहले भारतीय कलाकार हैं जिन्होंने लंदन के वेम्बले स्टेडियम में परफॉर्म किया है।

आसान नहीं थी यहां तक पहुंचना
बतां दें कि यहां तक पहुंचने के लिए हिमेश ने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है। वह कभी मेहनत से पीछे नहीं हटते हैं। उन्‍होंने कई रियलिटी शोज में जज की भूमिका भी निभाई है। इस समय हिमेश इंडियन आइडल के शो जज कर रहे हैं। 

 हिमेश की नेटवर्थ है 10 मिलियन डॉलर 
वहीं अगर हिमेश की नेटवर्थ की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास कुल नेट वर्थ 10 मिलियन डॉलर यानी 73 करोड़ रुपये के करीब है। हिमेश ने अब तक 800 से ज्यादा गाने गाए है। साथ ही 120 गानों को कंपोज किया है।

एक गाना गाने का 15 से 20 लाख रुपए चार्ज करते हैं हिमेश
फीस की बात करे तो हिमेश एक गाना गाने का 15 से 20 लाख रुपए चार्ज करते हैं। हिमेश की सर्वाधिक कमाई स्‍टेज प्रोग्राम से होती है। एक रिपोर्ट का दावा है कि वह साल में 100 से ज्‍यादा स्‍टेज शो करते हैं और एक स्टेज शो का 40 लाख रुपये लेते हैं।

 1.2 करोड़ रुपये की गाड़ी से चलते है हिमेश 
इसके अलावा हिमेश के पास मुंबई में एक आलीशान फ्लैट हैं जिसमें वो अपनी दूसरी पत्नी सोनिया कपूर के साथ रहते हैं। साल 2018 में उन्‍होंने सोनिया से शादी की थी। हिमेश के पास एक बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज है जिसकी कीमत 1.2 करोड़ रुपये है। इसके अलावा भी हिमेश के पास कई लग्जरी गाड़ियां है। इतना ही नहीं हिमेश के पास मुंबई के अंधेरी इलाके में एक अपना एक म्यूजिक स्टूडियो भी है।जिसका नाम एच.आर स्टूडियो है।

Content Writer

Anu Malhotra