Selfie Central बना ये रेलवे ट्रैक, दूर-दूर से तस्वीरें क्लिक करवाने आते हैं टूरिस्ट

punjabkesari.in Tuesday, Feb 05, 2019 - 05:21 PM (IST)

सेल्फी लेने के बहुत सारे क्रेजी लोग आपको मिल आए दिन मिल ही जाएंगे। सेल्फी का क्रेज भी इतना कि लोग रिस्क उठाने से भी नहीं डरते। ऐसा ही सेल्फी क्रेज हनोई के ओल्ड क्वॉर्टर में 'रेलवे ट्रैक' पर देखा जा रहा है, जहां लोग खड़े होकर सेल्फी लेने के लिए दूर-दूर से आ रहे हैं। यह रेलवे ट्रैक एक टूरिस्ट स्पॉट बन गया है, जो 'सेंटर ऑफ सेल्फी' बन गया है। दरअसल यह रेलवे ट्रेक एक स्ट्रीट में ही बना है, जिसके आस-पास कैफे और बीयर की ढेर सारी दुकानें चल रही है।

पटरी पर सेल्फी लेने का क्रेज

अगर आप ये सोच रहे हैं कि इस ट्रैक पर ट्रेनें नहीं चलती है, तो आपका सोचना गलत है। ये ट्रैक अभी भी इस्तेमाल में है। कई पर्यटक जान हथेली पर रखकर यहां सेल्फी लेते हैं जबकि किसी भी वक्त संकरी गलियों के इस ट्रैक से ट्रेन गुजर सकती है लेकिन सेल्फी दीवानों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। 


   जान जोखिम में डालकर सेल्फी लेते टूरिस्ट
/''

डरावना और हैरान करने वाला अनुभव

जो भी यहां सेल्फी लेता है, वह इस अनुभव को कुछ हद तक डरावना भी मानता है। कई बार सेल्फी लेते-लेते ट्रेन आ जाती है और ट्रेन जब पास से होकर गुजरती है तो लोग रोमांचक फील करते हैं।

बहुत पुराना है यह रेलवे ट्रैक

यह ट्रैक सबसे पहले फ्रांसीसी शासकों ने बनाया था जो वियतनाम में सामान ले जाने में रेलवे का इस्तेमाल करते थे। वियतनाम युद्ध के दौरान अमेरिका के गिराए बमों से रेलवे ट्रैक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था लेकिन आज भी लोग इस ट्रैक का इस्तेमाल करते हैं लेकिन पिछले कुछ वर्षों से हनोई आने वाले पर्यटकों में फोटोग्राफी का ट्रैंड काफी बढ़ गया है।

फोटोग्राफी के लिए सही वक्त

जैसे ही ट्रैन दूर से नजर आती है, हर कोई ट्रैक का रास्ता छोड़ देता है और इस सीन को कैद करने के लिए लोग तुरंत अपनी जेबों से फोन निकाल लेते हैं।


फोटोग्राफी के शौकीन भी पहुंचते हैं यहां 

 

Content Writer

Anjali Rajput