मिलिंद से उम्र में छोटी हैं उनकी सास, जानिए कैसे अंकिता से शादी के लिए किया था राजी

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 03:56 PM (IST)

90 के दश्क के सुपरमॉडल मिलिंद सोमन आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे है। मिलिंद दशको से फैंस का प्यार लेते आ रहे हैं, यहीं वजह है कि उनको देश का आयरन मैन भी कहा जाता है। मगर मिलिंद को इंडस्ट्री में लाने का श्रेय सिंगर अलीशा चिनॉय को जाता है। सुपरमॉडल का खिताब हासिल कर चुके मिलिंद ने बॉलीवुड की कुछ फिल्में और टीवी के शोज में भी काम किया है। मगर अब मिलिंद मैराथन में रनिंग करते हैं और अपनी फिटनेस के जरिए आज भी फैंस के दिलों में छाए हुए है। चलिए जन्मदिन के खास मौके पर जनाते है उनकी प्रोफेशनल व पर्सनल लाइफ की कुछ बातें...



मिलिंद सोमन का जन्म 4 नवंबर 1965 को स्कॉटलैंड यूके में हुआ था। मिलिंद सोमन के पिता प्रभाकर सोमन एक वैज्ञानिक हैं, जबकि उनकी मां उषा सोमन बायो-केमिस्ट टीचर। मिलिंद सोमन ने इंजिनीयरिंग की पढाई की और वह राष्ट्रीय स्तर के तैराक भी रह चुके हैं लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरूआत बतौर मॉडल की, वह पहली बार अलीशा चिनॉय के वीडियो एल्बम मेड इन इंडिया में नजर आए थे। जबकि अभिनय की शुरुआत छोटे पर्दे के साइंस फिक्शन शो से की। साल 2000 में उन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम रखा था और कई बैक टू बैक फिल्मों में काम किया।
 

फिर मिलिंद सोमन की शादी माइलिन जैम्पानोई से हुई हैं, हालांकि यह शादी कुछ ही दिन चली उसके बाद दोनों का अलगाव हो गया। पत्नी से तलाक के बाद उनका अफेयर कुछ दिनों तक मॉडल शहाना गोस्वामी के साथ चला लेकिन चर्चा में मिलिंद सोमन तब आए जब उन्होंने उम्र में खुद से 25 साल छोटी लड़की अंकिता कुंवर से शादी की। हालांकि खुद से 25 साल छोटी लड़की से शादी करना मिलिंद के लिए आसान नहीं था। इस दौरान उन्हें भी एक सच्चे प्रेमी की तरह कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

 



जब अंकिता के पेरेंट्स को मिलिंद और अकिंता के रिश्ते के बारे में पता चला तो वह काफी हैरान रह गए, खासकर अंकिता की मां। दरअसल, मिलिंद की सास उनसे उम्र में  2 साल छोटी हैं। इस बारे में अंकिता ने बताते हुए कहा था कि मेरी मां थोड़ी चिंतित थीं और बार-बार पूछ रही थीं कि क्या सच में तुम ऐसा करना चाहती हो। जबकि मिलिंद की मां भी उनसे यही सवाल पूछ रही थीं। मगर अंकिता ने अपनी मां से कहा कि मैंने सिर्फ आप लोगों को जानकारी दी हैं कि मेरी जिंदगी में कोई है जिसे मैं बहुत पसंद करती हूं और उसकी के साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताना चाहती हूं, फिर भले ही हमारी शादी हो या ना हो। अंकिता की इस बात को सुन उनकी मां ने कहा था कि एक दिन तुम्हारा मन जरूर बदल जाएगा। जबकि हुआ इसके विपरीत। मिलिंद ने एक किस्सा बताते हुए कहा था कि जब साल 2017 में हम दोनों एक फैशन शो में गए थे। वहां किसी ने हमारी फोटो खींचकर पेपर में पब्लिश कर दी। इस बात से अंकिता के पेरेंट्स काफी परेशान हुए और उन्होंने खुद हमसे कहा कि अब तुम लोगों को शादी कर लेनी चाहिए।'

 



चलिए अब जानते है कैसे शुरू हुई दोनों की लवस्टोरी...अंकिता मिलिंद से मिलने से कुछ दिन पहले ही सिंगल हुई थीं। जैसा कि अंकिता एक फ्लाइट अटेंडेंट थी, तभी उन्होंने मिलिंद को चेन्नई के एक होटल में देखा। अंकिता मिलिंद की बड़ी फैन थी और वो उनके मिलने पहुंची। मगर उस वक्त मिलिंद काफी बिजी थे। इसके बाद दोनों की मुलाकात नाइट क्लब में हुई और अंकिता ने मौका पाते ही मिलिंद को डांस के लिए पूछा। इसके बाद दोनों की बीच की नजदीकिया बढ़ती गई।


मगर अंकिता मिलिंद के ज्यादा करीब नहीं आना चाहती थीं, लेकिन मिलिंद ने जिस संजीदगी से अंकिता के ब्वॉयफ्रेंड के बारे में बात की और आगे बढ़ने को कहा वो काफी अच्छा था। इसके बाद अंकिता को मिलिंद से प्यार होने लगा। दोनों ने करीब 5 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी का फैसला लिया और 22 अप्रैल 2018 को दोनों ने अलीबाग के एक फार्महाउस में प्राइवेट तरीके से शादी कर ली और अब दोनों अपनी मैरिड लाइफ को खुशी-खुशी एन्जॉय कर रहे और आए दिन फैंस के साथ अपनी रोमांटिक तस्वीरें सांझा करते रहते है।
 

Content Writer

Sunita Rajput