बेमिसाल खूबसूरती की मालकिन हेमा मालिनी झुर्रियां कम करने के लिए रोजाना करती हैं ये काम

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 11:27 AM (IST)

नारी डेस्क:   बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हेमा मालिनी आज 76 वर्ष की हो गई हैं। ऐसे में उनकी खूबसूरती की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। 70 की उम्र के बाद जहां चेहरे का नूर ही गायब हो जाता है, वहीं हेमा का ग्लो आज भी बरकरार है। अगर आप भी बिना मेकअप के फ्लॉलेस और ग्लोइंग त्वचा चाहती हैं तो आपको भी ड्रीम गर्ल की तरह कुछ आदतों को अपनाना होगा।

PunjabKesari

योग और प्राणायाम


हेमा मालिनी के स्किन केयर रूटीन में  नेचुरल चीज़ें शामिल हैं। उन्होंने खुद बताया था कि वह योग, प्राणायाम और हेल्दी डाइट पर भरोसा करती हैं। उनके अनुसार सिर्फ बाहरी खूबसूरती ही मायने नहीं रखती, अंदर से खूबसूरत होना भी जरूरी है। योग और प्राणायाम स्किन को जवां रखने में उनकी मदद करते हैं।

 
हरी पत्तेदार सब्जियां 

हेमा मालिनी पूरी तरह से शाकाहारी हैं, ऐसे में वह अपनी डाइट में हरी पत्तेदार सब्जियां जरूर शामिल करती हैं। इसके साथ ही वह जंक फूड खाने से बचती हैं। हेमा ने खुद बताया था कि वह रात को 8 बजे तक अपना डिनर कर लेती हैं। नाइट मील को भी वह लाइट रखना पसंद करती हैं, इससे कॉम्प्लेक्शन को बेहतर बनाने में मदद मिलती है।

PunjabKesari

एसेंशियल ऑयल्स 

हेमा मालिनी को हैवी मेकअप पसंद पहीं है, वह अपनी स्किन को नेचुरल रखना पसंद है। वो अपनी स्किन पर एसेंशियल ऑयल्स का इस्तेमाल करती हैं । एक बार उन्होंने कहा था कि- 'मेरी स्किन मुझे भगवान ने दी है, मैं जितना हो सके इसे साफ और मेकअप फ्री रखने की कोशिश करती हूं।'

 

ऐंटी-एजिंग क्रीम्स 

 एक्ट्रेस ने शेयर किया था कि वह ऐंटी-एजिंग क्रीम्स ऐंड प्रॉडक्ट्स का यूज करती हैं और उम्र के निशान को रोकने वाली चीजों को अपने रूटीन में शामिल करती हैं। ये चीजें किसी को भी अच्छा दिखने में मदद कर सकती हैं।

PunjabKesari

खूब पीती है पानी

स्किन हाइड्रेशन के लिए हेमा 2-3 लीटर पानी जरूर पीती हैं। ये टॉक्सिन्स को फ्लश आउट करने और स्किन को ग्लोइंग व फ्लॉलेस बनाने में मदद करता है। हाइड्रेशन लेवल जब मेनटेन रहता है तो त्वचा कोमल भी बनी रहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static