75 साल की उम्र में भी एनर्जेटिक हैं Hema Malini, यहां जानिए ड्रीम गर्ल का फिटनेस सीक्रेट

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2023 - 01:33 PM (IST)

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और बेहद हसीन एक्ट्रेस हेमा मालिनी आज अपना 75 वां जन्मदिन मना रही हैं। चाहे ही उनकी उम्र हो गई हैं लेकिन फिटनेस के मामले में वो यंग एक्ट्रेस को भी मात दे रही हैं। उनकी ग्लोइंग स्किन, डांस और फिट बॉडी लोगों को हैरान करने के साथ इंस्पायर करती है। आइए आज एक्ट्रेस के बर्थडे के मौके पर बताते हैं उनका फिटनेस सीक्रेट....

योग

योग से होगा और ये बात हेमा मानती हैं। वो रोज सुबह योग करती हैं। वो उनकी लाइफस्टाइल का अहम हिस्सा है। प्रामायाम उनके योग का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

भरपूर नींद

एक्ट्रेस हेमा बिजी शेयड्यूल के बीच में पर्याप्त नींद लेती हैं। व्यस्त शेड्यूल होने के बाद भी एक्ट्रेस अपने मानसिक और शारीरिक तनाव को दूर करने के लिए भरपूर नींद लेती हैं। इसके साथ ही वो खूब सारा पानी भी पीती हैं। डिहाइड्रेशन से बचने के लिए वो नारियल पानी, ग्रीन टी और जूस को अपने डाइट में शामिल करती हैं।

डांस थेरेपी

ये बात तो सभी को पता है कि हेमा एक बेहतरीन डांसर है और ये एक तरीके की एक्सरसाइज भी है जिससे बॉडी फिट रहती है। वहीं वो साइकलिंग भी करती हैं।

हेल्दी डाइट

हेमा ऑर्गेनिक और नेचुरल फूड का ही सेवन करती हैं। वो अपने दिन की शुरूआत एक गिलास गुनगुने पानी से करती हैं। इसके साथ ही वो मौसमी फल और सब्जियां खाती हैं।

Content Editor

Charanjeet Kaur