पानी में बही गाड़ियां बादल फटने से जूनागढ़ में हुए बुरे हालात, मौसम विभाग ने दिया Alert

punjabkesari.in Sunday, Jul 23, 2023 - 03:25 PM (IST)

बारिश ने कई राज्यों में त्राहि-त्राहि मचा दी है। कई राज्यों में भारी बारिश से तबाही हो रही है। अब वहीं हाल ही में गुजरात के जूनागढ़ में बादल फट गया है जिसके कारण गाड़ियां, जानवर तेज पानी में बहते हुए नजर आ रहे हैं। इसके अलावा तेप पानी के कारण बुजुर्ग शख्स के पानी में बह रहे हैं। बीते दिन गुजरात के जूनागढ़ में बादल फटा है जिसके कारण अब वहां पर लोगों का बुरा हाल हो रहा है।

मौसम विभाग ने जारी किया भारी अलर्ट 

बादल फटने के बाद मौसम विभाग ने 23 जुलाई यानी की आज भारी बारिश का अलर्ट भी जारी कर दिया है। वहीं हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार, पहली बार ऐसा हुआ कि जूनागढ़ में ऐसा हाल हुआ है। बादल फटने के कारण यहां पर गाड़ियां ही नहीं पानी में बही बल्कि लोगों के घर में भी पानी घुस गया था। जूनागढ़ के अलावा नवसारी भी बदल फटने से प्रभावित हुआ है। पानी का बहाव इतना तेज था कि बुजुर्ग भी उसमें बह गए। हालांकि उन्हें बाद में पुलिस ने बचा लिया है। 

कमर तक पहुंचा पानी 

इसके अलावा बारिश के कारण भी कुछ पास के क्षेत्रों में और बाजारों में पानी चला गया है। खुद को बचाने के लिए लोग पानी में चलते हुए भी कई बार दिखे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो नवसारी जिले और जलालपोर तालुका में सुबह 06 बजे से लेकर शाम 04 बजे तक लगभग 303 और 276 किलोमीटर बारिश हो चुकी है। इसके अलावा कुछ और जिले जैसे देवभूमि द्वारका, भावनगर, भरुच, सूरत, तापी, वलसाड और अमरेली में भी काफी तेज बारिश हुई है।  

एसपी ने दी लोगों को बाहर न निकलने की सलाह 

भारी बारिश के चलते जूनागढ़ के एसपी ने लोगों से निवेदन किया है कि बिना काम के घर से बाहर न निकलें। सिर्फ शहर ही नहीं बल्कि जहां बनी बेसमेंट भी पानी भर गया था। पानी का बहाव इतना तेज है कि लोग इसमें बहते जा रहे हैं। मौसम विभाग ने भी 22 से लेकर 26 जुलाई तक उत्तरी गुजरात के तटवर्ती क्षेत्रों में मछुआरों को समुद्र में मछलियां पकड़ने के लिए नहीं जाने की सलाह दी है।

 

Content Writer

palak