जब 2 अंक मिलने पर दृष्टिहीन छात्रा ने करवाई री-चेकिंग तो मिले फुल मार्क्स

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 04:31 PM (IST)

हरियाणा ने हाल ही में 10वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित किया। इस परीक्षा में सुप्रिया ने गणित के विषय में 100 में से 100 अंक हासिल किए हैं। सुप्रिया देख नहीं सकती लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी इस कमजोरी को अपने सपनों के बीच में नहीं आने दिया। 

री-चेकिंग करवाई 

सुप्रिया हिसार के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा है। लेकिन जानकारी के मुताबिक पहले सुप्रिया को इस सब्जैक्ट में 2 नंबर मिले थे। जिससे सुप्रिया काफी दुखा थी। इसके बाद उसने पेपर री-चेकिंग करवाने का फैसला किया। जब री-चेकिंग करवाई गई तो सप्रिया के 100 में से 100 नंबर आए। बताया जा रहा है कि सुप्रिया की शीट को नॉर्मल स्टूडेंट्स की शीट के साथ चेक कर दिया गया था। 

गणित में मिले थे 2 नंबर

सुप्रिया ने बताया कि जब मुझे गणित में 2 नंबर मिले तो मैं हैरान थी और काफी दुखी भी थी। जिसके बाद मेरे पिता ने री-चेकिंग के लिए आवेदन किया। जिसके बाद मुझे 100 नंबर मिले। वह बोर्ड से मांग करती हुई कहती है कि किसी दूसरे विकलांग छात्र के साथ दोेबारा ऐसा नहीं होना चाहिए। 

स्कूल में किया जाएगा सम्मानित

वहीं सुप्रिया के पिता छज्जूराम का कहना है कि उनकी बेटी ने सभी विषयों में 90 से अधिक अंक हासिल किए हैं। लेकिन गणित में 2 नंबर मिलने के बाद उन्होंने री-चेकिंग के लिए आवेदन किया। वह कहते हैं कि वो खुद गणित के टीचर हैं। वहीं सुप्रिया के स्कूल के प्रिंसिपल हृषिकेश कुंडू ने कहा कि वह एक मेहनती लड़की है। स्कूल के खुलने के बाद सुप्रिया को सम्मानित किया जाएगा।

Content Writer

Bhawna sharma