सफेद बालों को दोबारा काला करेगा यह होममेड पैक

punjabkesari.in Tuesday, Nov 26, 2019 - 10:32 AM (IST)

बूढापे की उम्र में चेहरे पर झूर्रियां और सिर पर बाल सफेद आना तो अच्छे लगते है लेकिन आजकल समय से पहले ही बाल सफेद होने लगते है। यह समस्या न केवल बड़ों में बल्कि बच्चों में भी देखने को मिलती है।  छोटी उम्र में ही बच्चों के भी बाल सफेद होने लगते है। ऐसे में बालों की केयर करना बहुत ही जरुरी होता है। आज हम आपको ऐसा ही हेयर पैक बताएंगे जिसकी मदद से आप समय से पहले सफेद होते अपने बालों को रोक सकते है। उसके लिए आपको हेयर पैक के साथ अपनी डाइट का भी ध्यान रखना होगा।

साम्रगी 

नींबू का रस
आंवले का रस 

 

 

इस तरह करें इस्तेमाल

शैंपू करके बालों को साफ करके सूखा लें। अब अपने बालों की लंबाई के अनुसार नींबू और आंवले का रस समान मात्रा में लें। और अच्छे से मिक्स करके ऊपर से नीचे तक बालों में लगाएं। अगर दिन में लगा रही है तो कम से कम 2 घंटे और अगर रात में लगा रहे है तो पूरी रात इसी तरह से छोड़ दें। इस पैक के लिए पूरे 3 महीने तक इस्तेमाल करें। इससे धीरे-धीरे सफेद बालों की समस्या कम हो जाएगी। 

डाइट में शामिल करें ये चीजें 

इस हेयर पैक के साथ आपको अपनी डाइट का भी पूरा ध्यान रखना चाहिए। रोज डाइट में आंवला जरुर लें। अगर आंवला खा रही है तो रोज के 2 आंवला और अगर चूर्ण ले रही है तो एक चम्मच चूर्ण का सेवन करें। इसके साथ ही खाने में मेथीदाने का इस्तेमाल करें।


 

Content Writer

khushboo aggarwal