हैल्दी बालों के लिए अपनाएं ये 5 नैचुरल प्रॉड्क्ट्स

punjabkesari.in Monday, Mar 26, 2018 - 02:12 PM (IST)

बालों की देखभाल कैसे करें : लड़कियां अपने बालों को खूबसूरत, शाइनी और मजबूत बनाने के लिए कई तरह के हेयर प्रॉड्क्टस इस्तेमाल करती हैं। मगर कैमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स आपके बालों को रूखा-सूखा और बेजान बना देते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे हेयर मास्क के बारे में बताएंगे, जोकि सुरक्षित और नेचुरल हैं। इन हेयर मास्क का इस्तेमाल आपके बालों को बिना नुकसान पहुंचाएं घना, लंबा और शाइनी बना देगा। इस कैमिकल्स फ्री हेयर मास्क प्रॉडक्ट्स का प्राइस भी आपके बजट में होगा। आइए जानते है किन नेचुरल हेयर मास्क को आप अपनी रूटीन में शामिल कर सकती हैं।

1. Organix Anti-Breakage Keratin Oil (Rs.725)
इस हेयर मास्क को 3 मिनट तक बालों में लगाकर धो लें। इस आर्गेनिक हेयर मास्क का इस्तेमाल आपके बालों को स्मूथ बना देगा। इसके अलावा इससे झड़ते बालों की समस्या भी दूर होगी।

2. L'Oreal Professionnel Absolut Repair Lipidium, (Rs.675)
स्विमिंग करने वाली लड़कियों को अक्सर बाल डैमेज होने की शिकायत रहती हैं। ऐसे में इस हेयर मास्क का इस्तेमाल आपके बालों मजबूत बना देगा। इसे 3-5 मिनट बालों में लगाकर धो लें।

3. Matrix Biolage Advanced Fiberstrong, (Rs.600)
बालों में शैम्पू और कंडीशनर करने के बाद इस मास्क को 2-5 मिनट लगाने के बाद धो लें। इससे आपके बाल शाइनी हो जाएंगे और रूखे-सूखे बालों की समस्या दूर हो जाएगी।

4. Wella Professionals Enrich Moisturizing Treatment, (Rs.600)
इस हाइड्रेशन मास्क को कम से कम 5 मिनट तक बालों में लगाने के बाद धोएं। इससे आपके ड्राई बालों की समस्या दूर हो जाएगी।

5. Schwarzkopf Spa Essence Enriching Cream Mask, (Rs.600)
शैम्पू करने के बाद इस मास्क को 5-10 मिनट के लिए बालों में लगाएं। इसके बाद पानी से बालों को धो लें। हफ्तेभर इस मास्क का इस्तेमाल आपके बालों की कई समस्याओं को दूर कर देगा।

Punjab Kesari