मानसून में करीना की तरह रखें बालों का ध्यान, हैल्दी के साथ बाल रहेंगे शाइनी

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 01:21 PM (IST)

कपूर खानदान की लाडली करीना हमेशा अपनी चमकती स्किन के लिए वाहा-वाही बटौरती हैं फिर वो जिम के दौरान दिखाई दी हो या किसी पार्टी में, हर लड़की उनके जैसी बेदाग त्वचा पाना चाहती है तो बता दें कि करीना की ग्लोइंग स्किन का राज उनकी हैल्दी डाइट है इसलिए अगर आप ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तोसिर्फ ब्यूटी प्रॉडक्ट्स ही नहीं बल्कि हैल्दी चीजें भी खाएं लेकिन आज हम बात उनकी बेदाग चमकती स्किन की नहीं बल्कि सिल्की शाइनी बालों की करेंगे कि बेबो अपने बालों की केयर कैसे करती हैं। 

 

-एक इंटरव्यू में करीना ने बताया था कि महीने में 1 से 2 बार बालों और स्कैल्प की अच्छे से ऑयल मसाज जरूर करवाती हैं और इस मसाज के लिए वह बादाम तेल, नारियल तेल, जैतून का तेल और अरंडी का तेल का इस्तेमाल करती हैं।

-वहीं बालों को धोने के लिए वह केरास्टेस शैंपू का इस्तेमाल करती हैं। अगर आपके बाल जल्दी गंदे चिपचिपे हो जाते हैं तो इस शैंपू का इस्तेमाल करें क्योंकि यह बालों में नमी नहीं आने देता और बालों की गंदगी साफ कर देता है। 

-करीना रैगुलर बाल कटवाती हैं और अगर आप उनके हेयर कलर की बात करें तो वहडार्क चॉकलेट ब्राउन कलर करवाती हैं। 

-बालों की वॉल्युम और उसे बाऊंसी लुक के लिए करीना लोरियल व अन्य किसी अच्छे ब्रांड का इस्तेमाल करती हैं और साथ ही समय समय पर हेयर स्पा करवाती हैं। 

-अगर करीना काम से छुट्टी पर होती हैं तो वह अक्सर बालों को बांध कर रखती हैं।

मानसून आ गया है तो इस मौसम में आप बालों का कुछ इस तरीके से ध्यान रख सकती हैं।

- इस मौसम में पसीना ज्यादा आता है इसलिए बालों को डीप कंडीशनिंग, ज्यादा तेल लगाने से बचें क्योंकि इससे बाल जल्दी गंदे होंगे और बदबू भी आएगी। अगर आप हफ्ते में 1 बार तेल लगा रहे हैं तो अच्छे से शैंपू जरूर करें ताकि सारा तेल निकल जाए।

- शैंपू के बाद बिना चिपचिपाहट वाला सीरम जरूर अपलाई करें। 

- हेयर स्पा जरूर करवाएं। अगर हेयर कलर करवाती हैं तो ये जरूरी है।

- बालों को नैचुरल सुखने दें। गीले बालों की कंघी ना करें। इस मौसम में बाल ज्याद कमजोर हो जाते हैं

- अगर तेज धूप या हवा में बाहर जा रही हैं तो बालों को स्कार्फ से ढक लें। 

Content Writer

Vandana