फिल्म के विवाद पर गुंजन सक्सेना का बयान, कहा- वायुसेना ने समान अवसर दिया

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 04:37 PM (IST)

भारतीय वायुसेना ने फिल्म 'गुंजन सक्सेना' को लेकर सेंसर बोर्ड को शिकायत की थी। जिसमें कहा गया था कि इस फिल्म में भारतीय वायुसेना की छवि को गलत तरीके से दिखाया गया है। वहीं अब खुद गुंजन सक्सेना ने सामने आकर इस पूरे विवाद पर  अपना बयान दिया है। 

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में गुंजन सक्सेना ने कहा कि उन्हें भारतीय वायुसेना में बराबर के अवसर मिले थे। वह कहती हैं कि अभी भी वहां हर महिला को बराबर के ही अवसर मिलते हैं। गुंजन आगे बताती है कि पिछले 20 सालों में भारतीय वायुसेना मेंमहिलाएं ने काफी बढ़ चढ़कर शामिल हुई हैं। जिससे ये पता चलता है कि वायुसेना ने बदलाव को दिल से स्वीकार किया है। गुंजन ने फिल्म को लेकर कहा कि उसमें उनके सफर को काफी क्रिएटिव रूप से दिखाया गया है। उनके मुताबिक फिल्म में भी यही दिखाया गया है कि भारतीय वायुसेना ने हर किसी को अवसर दिया है। 

बता दें इससे पहले महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने ट्विट कर लिखा था, 'यदि ऐसा है, तो फिल्म निर्माता को माफी मांगनी चाहिए और स्क्रीनिंग को बंद कर देना चाहिए। क्यों ऐसी कोई भी फिल्म देखी जाए जिसमें हमारी अपनी सेनाओं की गलत छवि दिखाई गई हो।'

 

 

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना ने सेंसर बोर्ड को एक पत्र लिखा था। जिसमें कहा गया था कि इस फिल्म में भारतीय वायुसेना की छवि को गलत तरीके से दिखाया गया है। कभी भी वायुसेना में भेदभाव नहीं किया जाता। इसके अलावा ये भी कहा गया है कि धर्मा प्रोडक्शन को पहले ही फिल्म से जुड़ी आपत्तियां बता दी गई थी। इसके बावजूद भी वायुसेना की छवि को खराब किया गया।

Content Writer

Bhawna sharma