ग्रीन-टी से दूर होंगे Dark Circles, यूं करें इस्तेमाल

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 03:03 PM (IST)

आंखे शरीर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। मगर आजकल सारा-सारा दिन टी.वी. स्क्रीनस और मोबाइल इस्तेमाल करने से आंखों के चारों तरफ डार्क सर्कल्स पड़ जाते हैं। जो चेहरे की खूबसूरती को कम करने के लिए जिम्मेदार है। मगर आप चाहें तो इनसे बहुत जल्द और आसानी से पीछा छुड़ा सकते हैं।

ग्रीन-टी का सेवन आजकल बहुत चलन में हैं। इसके सेवन से जहां आपका वजन कम होता है वहीं आप चाहें तो ग्रीन-टी बैग्स की मदद से अपने डार्क सर्कल्स से भी पीछा छुड़ा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे...

डार्क सर्कल्स

ग्रीन-टी बैग्स पानी या फिर रोज वॉटर में डूबोकर 2 से 3 मिनट लिए रख दें। उसके बाद इन्हें अपनी आंखों के ऊपर रखें और 10 मिनट तक ऐसे ही रहने दें। ऐसा करने से आपकी आंखे काफी हद तक रेस्ट महसूस करेंगे साथ ही आपको डार्क सर्कल से भी छुटकारा मिलेगा।

एक्ने के लिए फायदेमंद

अगर आपको बहुत ज्यादा पिंपल्स प्रॉब्लम है तो इन tea-Bags को आप मुंहासों वाली जगह पर भी रख सकती हैं। पिंपल्स के साथ-साथ लंबे समय से चेहरे पर पड़े दाग धब्बों से भी आपको छुटकारा मिलेगा।

ऑयली स्किन

जिन महिलाओं की स्किन ऑयली है उनके लिए ग्रीन-टी बैग्स बहुत फायदेमंद है। एक बार यूज हो चुके टी-बैग को फिर से पानी में डालकर बारी-बारी चेहरे पर रखें। आप चाहें तो इकट्ठे 4-5 बैग्स भी रख सकती हैं। ग्रीन-टी में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट तत्व बहुत जल्द चेहरे पर मौजूद एक्सट्रा ऑयल को सोख लेते हैं।

तो ये थे चेहरे को आकर्षित बनाने का आसान घरेलू तरीका। 

Content Writer

Harpreet