Down Syndrome के बावजूद भी नन्हीं ग्रेस ने नहीं मानी हार, मॉडलिंग में बनाया करियर

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 03:14 PM (IST)

दुनियाभर में कई ऐसी बीमारियां हैं जो जन्म से ही बच्चे को अपना शिकार बना लेती है। मगर उनमें कुछ बच्चे ही ऐसे होते हैं जो कोई बीमारी होने पर भी करियर में एक खास मुकाम हासिल करते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी ही बच्ची के बारे में बताने जा रहे हैं, जो डाउन सिंड्रोम से पीड़ित होने के बावजूद मॉडलिंग में खूब नाम कमा रही है।

मॉडलिंग में बनाया करियर

हम यहां चेशायर में रहने वाली ग्रेस इसाबेला व्‍हारटन की बात कर रहे हैं। ग्रेस ने मॉडलिंग में अपना करियर बनाया और 'बिहाइंड द स्‍कार्स’ में भी काम किया। वे 7 साल की छोटी उम्र से ही मॉडलिंग कर रही है। इसके अलावा ग्रेस ने डिज़नी और बीबीज़ के कई मॉडलिंग कंसाइग्‍नमेंट कर रही है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Grace Isabella Zebedee Model (@grace_isabella10)

जन्म से ही डाउन सिंड्रोम से पीड़ित

ग्रेस जन्‍म से ही डाउन सिंड्रोम से पीड़ित थी। डाउन सिंड्रोम एक आनुवंशिक रोग है, जिससे पीड़ित बच्चे का शारीरिक और मानसिक विकास धीमा होता है। इस बीमारी के लक्षण हल्के से गंभीर तक हो सकते हैं। इस बीमारी ने उनकी जिंदगी पर गहरा असर डाला। मगर फिर भी इस बच्ची ने हार नहीं मानी और अपनी मां-बाप शेरिल और जॉन व्‍हाट्सन की मदद से एक मुकाम हासिल किया।

मॉडलिंग के अलावा 'बिहाइंड द स्‍कार्स’ में भी कर रही काम

बता दें, ग्रेस ने चाइल्ड मॉडलिंग के अलावा 'बिहाइंड द स्‍कार्स’ में भी काम कर रही है। वहीं इंस्‍टाग्राम पर ग्रेस के 3,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Grace Isabella Zebedee Model (@grace_isabella10)

 

कैमरे के सामने पोज देना पसंद

ग्रेस की मां ने कैमरे के लिए उसका प्यार और लोगों का अपनी तरफ ध्यान खींचने के टैलेंट को पहचाना। ग्रेस के पेरेंट्स ने बताया कि वे कैमरे के सामने डरती नहीं बल्कि मुस्कुराते हुए और कॉन्फिडेंट से पोज देती है। साथ ही उसे कैटवॉक करने में भी बहुत मज़ा आता है।

पढ़ाई में भी अच्छी हैं ग्रेस

इसके अलावा ग्रेस पढ़ाई में भी अच्‍छी है और अपनी क्‍लास में वे काफी पॉपुलर है।

 

 

Content Writer

neetu