सरकार का बड़ा फैसला, बड़े बच्चों के लिए खुलेंगे स्कूल

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 10:18 AM (IST)

देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। वहीं कोरोना के चलते सभी स्कूल और काॅलेज बंद है। बच्चों के आनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है। जिससे देखा जाए तो बच्चों की पढ़ाई पर काफी असर पड़ रहा है। इसी बीच अब हर पेरेंट्स इसी असमंजस में हैं कि स्कूल आखिर कब खुलेंगे?

जल्द ही खोले जाएंगे स्कूल

वहीं आपको बता दें कि केंद्र सरकार अगले महीने यानि सितंबर में स्कूल खोलने पर चर्चा कर रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि 10वीं-12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल सितंबर से नवंबर के बीच खोले जा सकते हैं। कहा जा रहा है कि सरकार के दिशानिर्देश के मुताबिक पहले बड़ी कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जाने पर चर्चा चल रही है। जिसके बाद 6वीं से 9वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जाएंगे। 

स्कूल को किया जाएगा सैनिटाइज 

इसके अलावा अगर किसी स्कूल में एक ही कक्षा के चार सेक्शन बने हैं तो हर दिन दो सेक्शन के छात्रों को स्कूल बुलाया जाएगा। वहीं अब स्कूल का समय पहले से आधा कर दिया जाएगा। इससे पहले स्कूल को एक घंटा पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा। इसके अलावा स्कूल में सिर्फ 33% स्टाफ को ही आने की अनुमति मिलेगी। इस महीने के अंत तक फैसला ले लिया जाएगा। वहीं कोरोना वायरस के मामलों में हो रही बढ़ोतरी देखकर अभी भी पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल भेजने से डर रहे हैं। 

Content Writer

Bhawna sharma