डॉक्टर बन ‘कोरोनासुर’ का वध करने आई दुर्गा मां, वाॅरियर बने भगवान गणेश

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 01:38 PM (IST)

दुनियाभर में मंडरा रहे कोरोना संकट के बीच त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है। हर बार की तरह देश में दुर्गा पूजा के आयोजन की तैयारियां जोरों शोरों से की जा रही है। लेकिन इस बार कोरोना वायरस का असर दुर्गा पूजा पर भी देखने को मिल रहा है। वहीं अगर बात करें दुर्गा पूजा के पंडाल की तो कोलकाता के पंडाल मां दुर्गा को एक अनोखा रुप दिया गया है, जिसकी काफी चर्चा हो रही है। 

डाॅक्टर बनी दुर्गा मां

कोलकाता के पंडाल में मां दुर्गा को डॉक्टर का रूप दिया गया है, वहीं महिषासुर को कोरोनासुर का रूप दिया गया है। पंडाल में बनी दुर्गा मां की इन मूर्तियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। जिसमें देखा जा सकता है कि डाॅक्टर का रूप धारण किए दुर्गा मां कोरोनासुर का वध कर रही हैं। 

पुलिस की वेषभूषा में नजर आए भगवान गणेश

इसके अलावा पंडाल में भगवान गणेश की प्रतिमा भी बनाई गई है। जो पुलिस की वेषभूषा में नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं पंडाल में समाजसेवी और सफाईकर्मियों प्रतिमा बनाकर उनके दिए योगदान को भी दिखाया गया है।

 

गौरतलब है कि दक्षिण कोलकाता के बेहाला के बरीशा दुर्गा पूजा कमेटी ने भी पंडाल में एक बेहद अनोखा बदलाव किया है। इस बार मां दुर्गा की मूर्ति नहीं बल्कि अपने बच्चों के साथ खड़ी एक प्रवासी महिला की मूर्ति बनाई गई है। प्रवासी महिला की यह प्रतिमा लाॅकडाउन में महिला मजदूरों के संघर्ष को बयां कर रही है। इसके अलावा पंडाल में देवियों की सांकेतिक मूर्तियों को प्रवासी मजदूरों की बेटियों का रूप दिया गया है।

Content Writer

Bhawna sharma