7 आसान स्टेप में पाएं कोरियन Glass Skin

2021-06-17T13:45:05.19

कोरियन महिलाएं दुनियाभर में अपनी खूबसूरती को पसंद की जाती हैं। वह अपनी त्वचा और स्किन केयर रूटीन को लेकर बेहज सजग रहती हैं। अगर आप भी कोरियन गर्ल जैसी ग्लास स्किन पाना चाहती हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं बस अपनी रूटीन में कुछ छोटे-छोटे बदलाव करने होंगे। चलिए आपको बताते हैं 7 आसान स्टेप में कैसे पाएं कोरियन महिलाओं जैसी सुदंर ग्लास स्किन...

क्या है कोरियन ग्लास ब्यूटी रूटीन?

इस के-ब्यूटी रेजिमेंट में एस्ट्रिंजेंट का उपयोग नहीं किया जाता बल्कि हाइड्रेटिंग चीजों पर निर्भर करता है जो त्वचा के पीएच संतुलन को बनाए रखते हैं।

चलिए आपको बताते हैं 7 आसान स्टेप में कैसे पाएं कोरियन ग्लास स्किन

1. डबल क्लीजिंग

डबल क्लींजिंग मेकअप के साथ-साथ चेहरे को एक्स्ट्रा ऑयल को भी अच्छी तरह हटा देती हैं। इसके लिए रिमूवर से मेकअप क्लीन करके फेशवॉश से चेहरा धोएं। आप चाहे तो इसके लिए एलोवोरा जेल या नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

2. टोनिंग

क्लींजिंग करने से पोर्स खुल जाते हैं लेकिन टोनर यूज ना करने से वो खुले रह जाते हैं। ऐसे में उनमें गंदगी, ऑयल भर जाता है जो मुंहासों, पिंपल्स आदि परेशानियों का कारण बनता है। ऐसे में क्लींजिंग करने के बाद टोनर जरूर लगाएं।

3. एसेंस

एसेंस हल्का और बेहद हाइड्रेटिंग है, जो त्वचा में आसानी से अवशोषित हो जाता है। इससे त्वचा को गहराई से पोषण मिलता है और स्किन ग्लो भी करती है।

4. सीरम

सीरम त्वचा को हाइड्रेट करने के अलावा स्किन टोन को एक समान करता है। साथ ही यह महीन रेखाओं को कम करता है और त्वचा में नम बनाए रखता है। अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ऐसा सीरम यूज करें, जिसमें हयालूरोनिक एसिड, विटामिन सी, अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड (एएचए) व बीटा हाइड्रॉक्सी एसिड (बीएचए) हो।

PunjabKesari

5. मॉइस्चराइज करें

मॉइस्चराइजर का नियमित इस्तेमाल करने से त्वचा में नमी रहती है और ब्रेकआउट की समस्या नहीं होती। साथ ही अच्छी क्वालिटी का मॉइश्चराइजर त्वचा को ग्लोइंग व स्वस्थ भी रखता है।

6. फाउंडेशन

अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ऐसा फाउंडेशन चुनें जो हल्का, जेल-आधारित और स्किन में अब्जॉर्ब होने वाला हो।

7. हाइलाइटिंग लोशन

हाइलाइटिंग लोशन चेहरे को उभारने में मदद करता है। साथ ही लोशन पिगमेंटेशन, डार्क पैच, काले धब्बे, टैनिंग और सनबर्न से बचाने में भी मदद करता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

static