कोरियन लड़कियों की दमकती स्किन का राज है Glass Skin Facial

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 11:03 AM (IST)

बेदाग और निखरी त्वचा के लिए दुनियाभर में जाने वाली कोरियन महिलाएं अपनी खूबसूरती को लेकर काफी सजग रहती हैं। हेल्दी और चमकती त्वचा के लिए वह अपनी स्किन का खास ख्याल रखती हैं। वहीं उनकी खूबसूरती का एक राज ग्लॉस स्किन फेशियल (Glass Skin Facial) भी है, जो काफी फेमस हो रहा है। चलिए आपको बताते हैं कि ग्लॉस स्किन फेशियल क्या है और यह स्किन के लिए कैसे फायदेमंद है।

क्या है ग्लॉस स्किन फेशियल?

यह एक नॉर्मल फेशियल की तरह ही है लेकिन इसमें कुछ खास प्रॉडक्ट्स व तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है। इस फेशियल के द्वारा स्किन को अंदर तक हाइड्रेट किया जाता है, जिससे त्वचा पर खास चमक आ जाती है।

PunjabKesari

कैसे किए जाता है ग्लॉस स्किन फेशियल?

1. इस फेशियल में सबसे पहले स्किन को क्लींज किया जाता है। फिर स्क्रबिंग की जाती है और उसके बाद हॉट टॉवल से चेहरा साफ किया जाता है।
2. इसके बाद मशीन से स्किन को इलेक्ट्रीक ट्रीटमेंट दिया जाता है, जिसके बाद स्किन को एलईडी ट्रीटमेंट दिया जाता है। इससे निकलने वाली येलो लाइट स्किन को पिग्मेंटेशन, मुहांसों, पिंपल्स और समय से पहले दिखने वाली एंटी-एजिंग समस्याओं को दूर करती है।

PunjabKesari

3. फिर स्किन पर डबल सीरम लगाया जाता है। इसमें पहले सिरम लगाकर चेहरे को साफ कर कोल्ड टॉवल से कवर किया जाता है और उसके बाद फिर सिरम लगाया जाता है।
4. आखिर में स्किन पर रबड़ फेस मास्क लगाया जाता है। मास्क लगाने के बाद स्किन पर मॉइश्चराइजर अप्लाई किया जाता है।

PunjabKesari

अगर आप भी उनकी तरह ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो ग्लॉस फेशियल ना सही लेकिन डेली रूटीन में कुछ हैल्दी आदतें जरूर अपनाएं, जिससे आपकी स्किन नैचुरल ग्लो करेगी जैसे...

. भरपूर पानी पीएं।
. जंक फूड्स से दूर रहें।
. फल, सब्जियां, फ्रैश जूस, नारियल पानी पीएं।
. नियमित क्लीजिंग व टोनिंग करें।
. रात को मेकअप जरूर रिमूव करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static