करवाचौथ पर सासू मां को कराना है स्पेशल फील, ताे दे सकती हैं ये Gift

punjabkesari.in Friday, Oct 22, 2021 - 04:05 PM (IST)

करवा चौथ का व्रत सिर्फ पति पत्नी के प्यार का त्योहार न होकर सास बहू के रिश्ते में भी प्यार और मुहर लगाने वाला दिन होता है। पति पत्नी के रिश्ते को दर्शाने वाला ये व्रत सास के आशीर्वाद के बीना भी अधूरा है।  किसी विवाहित महिला के व्रत की शुरुआत सास से मिलने वाली सरगी के बाद ही होती है। ऐसे में बहू का भी फर्ज होता है कि वह भी इस मौके पर अपनी सास को कुछ खास तोहफा दे।यदि आप भी अपनी सास को इस करवाचौथ पर स्पेशल फील कराना चाहती हैं, तो हम आपको गिफ्ट ढूंढने में आपकी मदद कर सकते हैं।


साडी और लहंगा 

 महिला की पहली पसंद होते हैं कपड़े, तो ऐसे में आप भी अपनी मां जैसी सास को उनके मनपसंद कपड़े जैसे की साडी और लहंगा  गिफ्ट कर सकती हैं।  करवा चौथ के दिन आप अपनी सास के साथ एक जैसे कपड़े भी पहन सकती हैं। वहीं सास को खुश करने के लिए आप उस दिन गजरा, चूड़ियाँ आदि पहनना ना भूलें, यह देख उन्हे बहुत खुशी मिलेगी। 

ज्वेलरी 


 इस बात से कोई मतलब नहीं है कि उनकी उम्र क्या है, लेकिन हर महिला खास मौके पर अच्छा सा गिफ्ट लेना पसंद करती है।  करवा चौथ के मौके पर आप उन्हे  फैशनेबल नेकलेस सेट दे सकती हैं। इसके अलावा  सोने की अंगूठी या फिर डायमंड रिंग भी अच्छा Option है। 


ड्राई फ्रूट्स

आमतौर पर एक मां अपने को भूलकर सभी का ध्यान रखती है। ऐसे में आपका फर्ज है कि आप भी उनका ख्याल रखें और अपनी सास को  ड्राई फ्रूट्स से भरा बॉक्स गिफ्ट कर सकती हैं। यकीनन वह इसे देखकर बहुत खुश होंगी। 

पर्स 

आजकल पर्स तो हर किसी की जरुरत है। आप अपनी सासू मां के लिए उनकी जरूरत और पसंद के हिसाब से  पर्स-क्लच और पाउच गिफ्ट कर सकती हैं। आप चाहें तो पर्स के साथ मेकअप किट को भी रख सकती हैं। 

मेकअप 


करवा चौथ के दिन आप अपनी सास को सिंदूर, बिंदी जैसे कुछ मेकअप प्रोडक्ट भी गिफ्ट कर सकती हैं। आप उनकी स्किन के मुताबिक ही मेकअप आइटम गिफ्ट करें। 


अपनी सास के लिए पर्फेक्ट गिफ्ट खरीदने के लिए आप परिवार के सदस्यों की राय ले सकती हैं या फिर अपनी सास की पसंद और नापसंद पर गौर कर सकती हैं। यह छोटा सा काम आपको अच्छा गिफ्ट खरीदने में मदद करेगा।
 

Content Writer

vasudha