इन 5 तरीकों से पुराने अनारकली सूट को दें नया लुक

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 04:33 PM (IST)

पंजाब केसरी (फैशन) : काफी समय से अनारकली सूट का बहुत ट्रैंड चल रहा है। इन्हें किसी भी फंक्शन या पार्टी में वियर कर सकते हैं। ऐसे में हर महिला के पास अनारकली सूट होंगे लेकिन फैशन आउट होने की वजह से महिलाएं अपने पुराने अनारकली सूट को दोबारा नहीं पहनती और वे ऐसे ही वार्डरोब में पड़े रहते हैं। ऐसे में इन पुराने अनारकली को नया स्टाइल देकर दोबारा पहनने लायक बना सकते हैं।


1. बॉर्डर लगाएं
अनारकली सूट के घेरे पर नया बॉर्डर लगाकर उसे फ्लोर लैंथ गाउन बना सकते हैं। इसके लिए सूट के रंग के साथ मैंचिग लैस लगा सकते हैं जिससे सूट की लुक बिल्कुल बदल जाएगी।

2. एम्बेलिश्ड केप
आजकल एम्बेलिश्ड केप काफी ट्रैंड में है। ऐसे में अगर आपका अनारकली सूट प्लेन है तो उसके साथ एम्बेलिश्ड केप ट्राय कर सकते हैं। वैसे तो मार्किट से रैडीमेड केप मिल जाते हैं लेकिन आप चाहे तो अपनी पसंद से भी इसे स्टिच करवा सकती हैं।

3. एथनिक जैकेट
साड़ी से लेकर सूट तक सब आउटफिट्स के साथ एथनिक जैकेट का बहुत ट्रैंड है। आप अपने अनारकली को नया लुक देने के लिए सूट के साथ कॉंट्रास्ट जैकेट बनवा सकते हैं।

4. बेल्ट
बेल्ट को सिर्फ जींस के साथ ही नहीं ट्रैडिशनल वियर के साथ भी कैरी कर सकते हैं। ऐसे में अपने अनारकली को नया और हैवी लुक देने के लिए बेल्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। सूट को स्टाइलिश लुक देने के लिए टुपट्टे को बेल्ट में ही टक करें।

5. कॉन्ट्रास्टिंग दुपट्टा
अनारकली को अलग लुक देने के लिए उसके साथ कॉन्ट्रास्टिंग दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। इसके अलावा चूड़ीदार की जगह पलाजो भी ट्राई कर सकती हैं।

Punjab Kesari