Festive Vibes: लोहड़ी पर Phulkari को यूं दें मॉर्डन टच

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 01:48 PM (IST)

नए साल का पहला त्योहार, लोहड़ी सिर्फ पंजाब ही नहीं बल्कि भारत के कई राज्यों में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। वहीं, इसके दूसरे दिन मकर संक्रान्ति का प्रसिद्ध त्योहार मनाया जाता है। इस दिन को लोग सिर्फ नवविवाहित जोड़े व बच्चे के सेलिब्रेशन के तौर पर भी ही नहीं मनाते बल्कि यह ट्रैडीशनल से भी जुड़ा है।

बात अगर ट्रैडिशन की करें तो लोग इस दौरान फंक्शन-पार्टीज के लिए आउटफिट्स भी ट्रैडिशनल ही वियर करते हैं। खासकर लड़कियां इस दौरान पंजाबी सूट के साथ फुलकारी दुपट्टे वियर करना खूब पसंद करती हैं। लेकिन समय के साथ-साथ लड़कियां फुलकारी के साथ कुछ एक्सपेरिमेंट भी कर रही हैं। दरअसल, आजकल मार्केट में फुलकारी दुपट्टे के अलावा, लहंगे, ड्रेसेज, फुटवियर, ईयररिंग्स आदि जैसी कई ऑप्शन मौजूद हैं, जो इस पंजाबी फेस्टिवल पर ट्रैडिशनल लुक देंगी।

ऐसे में अगर आप भी फुलकारी को कुछ अलग ट्विस्ट में कैरी करना चाहती हैं तो हम आपको कुछ आइडियाज दिखाएंगे, जिनसे आप इंस्पिरेशन ले सकती हैं।

अगर आप सूट नहीं पहनना चाहती तो लोहड़ी पर ट्रैडिशनल लुक के लिए फुलकारी लहंगा ट्राई कर सकती हैं।

आप सिंपल सलवार सूट के साथ फुलकारी ईयररिंग्स वियर कर सकती हैं, जो आपको ट्रैडिशनल लुक देंगे। फुलकारी में टेस्सल ईयररिंग्स वेस्टर्न के साथ भी खूब फबते हैं।

इंडो-वेस्टर्न लुक के लिए आप अपनी ड्रैस के साथ फुलकारी जैकेट भी वियर कर सकती हैं।

लोहड़ी पर कुछ हल्का-फुल्का और कम्फर्टेबल पहनना चाहती हैं तो आप फुलकारी वर्क वाला अनारकली सूट वियर कर सकती हैं।

अपने इंडियन या वेस्टर्न लुक के साथ आप फुलकारी वर्क वाली फुटवियर मैच कर सकती हैं।

ट्रैडीशनल ड्रैसअप नहीं ले रही तो आप हैंडबैग्स और क्लच के साथ फुलकारी को अपने लुक में एड कर सकती हैं।

सिंपल साड़ी, लहंगा को ट्रैडिशनल टच देने के लिए फुलकारी ब्लाउज के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। इस लोहड़ी पर आप भी फुलकारी पैचवर्क या ब्लाउज पैटर्न आजमाएं।

नई-नवेली दुल्हन लोहड़ी के मौके पर फुलकारी साड़ी भी पहन सकती हैं।

Content Writer

Anjali Rajput