Lohri Special: ट्रैडीशनल फुलकारी को दें मॉडर्न टच

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 05:03 PM (IST)

नए साल का पहला त्योहार लोहड़ी। मकर संक्रान्ति के एक दिन पहले मनाया जाने वाला उत्तर भारत का प्रसिद्ध त्योहार, खासकर पंजाब राज्य का। सर्दियों के इस लोक त्योहार को लोग नव विवाहित जोड़े व नव जन्मे बच्चे के सेलिब्रेशन के तौर पर भी मनाते हैं। ट्रडीशनल से जुड़ा त्योहार है तो लोग फंक्शन-पार्टीज में ट्रडीशनल ही पहनना पसंद करते हैं।लड़कियां ट्रडीशनल पहनना तो चाहती है लेकिन कुछ मॉडर्न ट्विस्ट के साथ। ट्रडीशनल सूट्स के साथ फुलकारी कुछ अलग ट्विस्ट में कैरी करना चाहती हैं। दुपट्टा में ही नहीं बल्कि कुछ नया ट्राई करना चाहती हैं जो उन्हें इंडो-वेस्टर्न और थोड़ा हटके लुक दे।

इंडो-वेस्टर्न लुक के लिए फुलकारी ईयररिंग्स

अगर आप सिंपल सलवार सूट के साथ फुलकारी दुपट्टा नहीं लेना चाहती तो फुलकारी स्टाइल कलरफुल ईयररिंग्स ट्राई किए जा सकते हैं यह हर तरह की ड्रेस के साथ मैच भी करते हैं। फुलकारी में टेस्सल ईयररिंग्स भी काफी पसंद किए जाते है। आप अगर वेस्टर्न पहन रही हैं तो उसके साथ भी यह खूब फबते हैं।

फुलकारी प्रिंटेड क्लच व हैंडबैग्स

ट्रडीशनल ड्रैसअप नहीं ले रही लेकिन ट्रडीशनल हैंडबैग्स और क्लच कैरी कर सकती हैं। फुलकारी प्रिंटेड क्लच और हैंडबैग्स आपको ढेरों डिजाइन व कलर में उपलब्ध भी हो जाएंगे।

फुलकारी स्टाइल फ्लोरल प्रिंटेड फुटवियर्स

फ्लोरल प्रिंटेड पंजाबी जूती भी इस ट्रडीशनल फेस्टिव के मौके पर ट्राई की जा सकती है। पंजाबी जूती का फैशन एवरग्रीन हैं जिसे आप इंडो और वेस्टर्न दोनों तरह की ड्रेस के साथ पहन सकते हैं नहीं तो मार्कीट में फुलकारी प्रिंट जैसे कई कलरफुल फुटवियर्स के अच्छे ऑप्शन्स हैं।

फुलकारी को दे लहंगे,पेंट्स और जैकेट का लुक

फुलकारी दुपट्टे की जगह आप फुलकारी पेंट्स, लहंगा या जैकेट वियर कर सकते हैं। फुलकारी पेंट्स को कुर्ती के साथ पहन कर आपको परफेक्ट एथनिक लुक मिलेगी। वहीं प्लेन शर्ट या कुर्ती के ऊपर फुलकारी जैकेट भी पहनी जा सकती है। 

Content Writer

Vandana