Kitchen Decor! इन वॉल पैटर्न आइडियाज से किचन को दें यूनिक और न्यू लुक

punjabkesari.in Sunday, Jul 08, 2018 - 12:02 PM (IST)

किचन घर का सबसे अहम हिस्सा होता है। अपनी किचन को खूबसूरत दिखाने और उसे सही ढंग से सजाने के लिए महिलाएं पूरी कोशिश करती हैं। किचन को यूनिक और मॉर्डन लुक देने के लिए महिलाएं डैकोरेटिव आइटम्स, आकर्षक जार, क्यूब कोस्टर्स, टूथ पिक्स होल्डर या आर्टिफिशियल फ्रूट्स का इस्तेमाल करती हैं। मगर वॉल पैटर्स के नए डिजाइन्स से भी आप अपनी किचन को कुछ हटकें दिखा सकती हैं। अगर आप भी अपनी किचन को अट्रैक्टिव बनाना चाहती है तो सबसे पहले अपनी किचन की दीवारों का पैटर्न बदले।
 

आज हम आपको किचन वॉल पैटर्न के कुछ आइडियाज देंगे, जिन्हें आप भी ट्राई करके अपनी किचन को मॉडर्न और यूनिक लुक दे सकती हैं। मार्केट में आपको कई आर्टिफिशियल वॉल पैटर्न डिजाइन्स मिल जाएंगे, जिनके जरिए आप अपनी किचन को सजा सकती हैं।


कलरफुल वॉल पैटर्न के जरिए आप अपने किचन को दें यूनिक लुक।


किचन की सजावट के लिए ये वॉल पैटर्न डिजाइन्स भी काफी अच्छे ऑप्शन है। गर्मियों में इस तरह के कलर घर को ठंडर देते हैं। ऐसे में आप घर और किचन में मिलता-जुलता वॉल पैर्टन डिजाइन करवाकर उसे यूनिक लुक दे सकती हैं।


आप चाहें तो 3डी वॉल पैटर्न के जरिए भी अपनी किचन को खूबसूरत दिखा सकती हैं।



यह ब्राइट कलर का वॉल पैटर्न भी आपके किचन को काफी मॉडर्न लुक देगा।


लेटेस्ट डिजाइन के यह वॉल पैटर्न डिजाइन्स किचन की दीवारों के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। इस डिजाइन के वॉलपेपर का इस्तेमाल करके आप अपनी किचन की दीवारों को ब्यूटीफुल लुक दे सकते हैं।


किचन की दीवार को ब्यूटीफुल व वाइब्रेंट लुक देने के लिए इस तरह का नेचुरल डिजाइन भी बेहद खूबसूरत है। यह डिजाइन आपके किचन की खूबसूरती में चार चांद लगा देगा।


Picture Credit- Cement Tile Shop

Content Writer

Anjali Rajput