घर के रीडिंग कॉर्नर को दें एक अलग लुक, पढ़ने में आएगा और भी मजा

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2019 - 02:08 PM (IST)

आजकल लोग बुक री़डिंग के लिए घर में एक अलग से कमरा या फिर कॉर्नर बनवाना पसंद करते हैं। एक सुंदर से कार्नर में बैठकर किताब पढ़ने का अपना ही मजा है, और यह मजा तब दोगुना हो जाता है जब उस कार्नर को एक अलग लुक मिल जाए। जी हां, आज हम घर नजर डालेंगे घर के कुछ उन खास कोनों की डेकोरेशन पर जिन्हें आप थोड़ी से मेहनत के साथ एक अलग लुक दे सकते हैं। 

 

सबसे पहले नजर डालिए एक सिंपल मगर स्मार्ट बुक रीडिंग कार्नर पर, इसमें आप व्हाइट कलर की बुक शेल्फ के साथ Purple कंटरास्ट कलर की कुर्सी रख सकते हैं, जो न केवल आपके स्टडी कार्नर को एक अलग लुक देगी साथ ही कमरे की ब्राइटनेस को भी बढ़ाएगी।

वुडन फ्लोर के ऊपर वुडन शेल्फ की मदद से बनी बुख शेल्फ भी बहुत अच्छी लगती है। आप इस शेल्फ पर छोटे-छोटे प्लांट्स लगाकर इसकी खूबसूरती को और बढ़ा सकते हैं। 

अगर घर की किसी Window के साथ स्पेस खाली है तो आप उस जगह को बुक शेल्फ के रुप में इस्तेमाल कर सकते हैं। बाहर के कुदरती नजारों को देखते हुए किताबें पढ़ने का अपना ही मजा होता है। 

आप चाहें तो खिड़की के पास सोफा कम स्टूल रख सकते हैं। साथ ही आप एक लैंप भी लगा सकते हैं। जिन लोगों को रात के वक्त पढ़ते-पढ़ते सोने की आदत होती है वे लोग यहां से आइडिया ले सकते हैं। 

स्टडी रुम को एक क्यूट एंड युनीक लुक देने के लिए आप इसमें एक सीढ़ी भी लगा सकते हैं। एक अच्छी लुक मिलने के साथ-साथ ऊंची जगह से किताबें उतारना भी आपके लिए आसान काम रहेगा।

Content Writer

Harpreet