Fashion Trends: ट्रैंडी ब्लाउज के साथ ट्रेडिशनल ड्रेस को दें मॉडर्न ट्विस्ट

punjabkesari.in Saturday, Sep 03, 2022 - 11:19 AM (IST)

फैस्टिव सीजन में ट्रडीशनल आउटफिट्स की डिमांड बढ़ जाती है क्योंकि धार्मिक कार्यों के लिए पारंपरिक परिधान एक अलग ही ग्रैस देते हैं। शादीशुदा महिलाएं और लड़कियां अपनी पर्सनैलिटी और च्वाइस के हिसाब से साड़ी, लहंगा व सूट्स आदि का चुनाव करती हैं। कॉलेज गोइंग लड़कियां अपनी ट्रडीशनल ड्रैस को मॉडर्न ट्विस्ट के साथ कैरी करना पसंद करती हैं। साड़ी,लंहगा और डिफरेंट स्टाइल सूट्स में बहुत से ऑप्शन हैं लेकिन आज हम बात करेंगे सिर्फ साड़ी-लंहगे के साथ कैरी किए जाने वाले फैशनेबल ट्रैंडी ब्लाउज की क्योंकि ब्लाउज के बिना साड़ी और लहंगे की ग्रैस अधूरी है। इन दिनों शीर ब्लाउज का बहुत ट्रैंड हैं। शीर यानि की ट्रांसपेरेंट फैब्रिक, जिसपर खूबसूरत फ्लोरल मोटिफ और एम्ब्रायडरी वर्क होता है। संगीत व सगाई सेरेमनी में यह ब्लाऊज बहुत ग्रैसफुल लगते हैं।


ब्रालेट ब्लाउज

इन दिनों ब्रालेट ब्लाउज, ब्लाउज के लेटेस्ट डिजाइंस की लिस्ट में टॉप पर हैं। बॉलीवुड की लगभग हर एक्ट्रेस ब्रालेट ब्लाउज ट्राई कर चुकी हैं फिर वो करीना कपूर हो या जाह्नवी कपूर। ये साड़ी और लंहगे में आपको सिजलिंग और बोल्ड लुक देता है। बस ब्रालेट ब्लाउज कैरी करने से पहले ध्यान रखें कि यह एकदम फिट साइज में हो नहीं तो इससे ग्रैस बढ़ने की बजाए लुक खराब भी दिख सकती है। 

डीप नेक ब्लाउज

डीप नेक ब्लाउज इन दिनों लड़कियों को काफी पसंद आ रहे हैं। खासकर जो साड़ी और लहंगे में बोल्ड लुक चाहती हैं। डीप नेक फ्रंट और बैक, दोनों ही तरह से आप स्टिच करवा सकती हैं लेकिन ध्यान रहें कि आप डीप नेक में खुद को अनकफर्टेबल महसूस ना करें।

रफ्फल टर्टल नेक ब्लाउज

हाल ही में सारा अली खान ने डिजाइनर मनीष मल्होत्रा की डिजाइन की साड़ी वियर की जिसके साथ उन्होंने रफ्फल स्टाइल में टर्टल नेक-विदआउट स्लीव ब्लाउज पहना था। वह भी इन दिनों ट्रैंड में है। सिर्फ साड़ी नहीं शरारा स्टाइल पैंट्स, फ्लैयर्ड पैंट्स के साथ ऐसे ब्लाउज ट्राई किए जा सकते हैं।

स्वीटहार्ट व वी-नेक ब्लाउज

स्वीटहार्ट ब्लाउज का फैशन शुरू से ही एवरग्रीन रहा है और ये क्लासी लुक देता है। अगर आपकी साड़ी और लहंगा पहले से ही हैवी एम्ब्रायडरी वर्क वाला है तो आप सिंपल वी शेप, राउंड या स्वीटहार्ट नेक ट्राई कर सकते हैं।

केप व जैकेट ब्लाउज

इस तरह के ब्लाउज लड़कियां सिर्फ साड़ी लहंगे नहीं बल्कि शरारा पेंट्स, लॉन्ग स्कर्ट व जींस के साथ भी ट्राई कर रही हैं। अगर आप इंडो-वेस्टर्न लुक चाहती हैं तो यह फ्यूजन सबसे बढ़िया ऑप्शन है।

ऑफ या कोल्ड शोल्डर ब्लाउज

रफ्फल स्लीव्स का फैशन ट्रैंड में हैं आप इसमें ऑफ या कोल्ड शोल्डर का टच देकर रफ्फल स्टाइल वाल्यूम स्लीव्स ट्राई कर सकती हैं। स्लिम व यंग गर्ल्स तो सिंपल ऑफ -कोल्ड और वन साइड शोल्डर ब्लाउज भी पहनना पसंद करती हैं।  इससे आपके सिंपल व हल्के-फुल्के लहंगे व साड़ी की ग्रैस भी दोगुनी हो जाती है।

Content Writer

vasudha