अच्छा... आपका नाम A से शुरु होता है तो अाप में है ये खूबियां

punjabkesari.in Friday, Dec 31, 2021 - 02:05 PM (IST)

क्या आपका नाम 'A' अक्षर से शुरू होता है? वैदिक ज्योतिष की मानें तो नाम का पहला अक्षर एक ऐसा शब्द है जिससे आप जुड़े हुए हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, नाम का पहला अक्षर आपके स्वभाव से जुड़े बहुत से राज भी खोलता है क्योंकि इसपर राशियों व ग्रहों का प्रभाव पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, A अक्षर के नाम वाली लड़कियों के बारे में कुछ बातें बताएंगे।

चलिए जानते हैं इस अक्षर के नाम वाली लड़कियों में क्या-क्या खूबियां होती हैं।

प्रभावशाली व्यक्तित्व

'ए' वर्णमाला का पहला अक्षर है। वहीं, अंकज्योतिष में इसे यह संख्या 1 से जोड़कर देखा जाता है। इस नाम की लड़कियां काफी प्रभावशाली व्यक्तित्व की मालिक होती हैं और अपनी छवि से बहुत प्यार करती हैं।

PunjabKesari

दृढ़ और साहसी

इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां काफी, दृढ़, निडर और साहसी किस्म की होती हैं। इनके अंदर आत्मविश्वास भी कूट-कूटकर भरा होता है इसलिए अपनी मंजिल को हासिल करने के लिए यह जी जान लगा देती हैं।

अपनी शर्तों पर जिंदगी जीना

यह काफी स्वाभिमानी होती है और अपनी जिंदगी को अपने तरीके से जीना पसंद करती हैं। अपनी आजादी के लिए यह कभी समझौता नहीं करती , फिर सामने चाहे इनका पार्टनर ही क्यों ना हो।

गुसैस्ल और जिद्दी

गुसैस्ल और जिद्दी स्वभाव के चलते कुछ लोग इन्हें रूड भी समझ लेते हैं। हालांकि यह कभी गलत बात के लिए झगड़ा नहीं करती।

महात्वाकांक्षी

यह लड़कियां बहुत ही महात्वाकांक्षी होते हैं और कभी भी किसी एक चीज पर टिकी नहीं रहती। हालांकि जब इन्हें अपनी मंजिल मिल जाती है तो यह वहीं रूक जाती हैं।

घूमने की शौकीन

ए अक्षर एडवेंचरस का भी प्रतीक होता है इसलिए यह लड़कियां घूमने की भी शौकीन होती है। इन्हें लाइफपार्टनर भी ऐसा ही चाहिए होता है जो इन्हें नई-नई जगहें घुमाएं।

PunjabKesari

केयरिंग स्वभाव

इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां काफी केयरिंग स्वभाव की होती है। यह अपनी जिंदगी में जुड़े हर शख्स की पसंद -नापसंद का ख्याल रखती हैं। यही वजह है कि यह एक अच्छी जीवनसाथी भी साबित होती हैं।

रोमांटिक

A अक्षर के नाम वाली लड़कियां रोमांटिक भी होती हैं। इन्हें सीरियस रिलेशनशिप पसंद होती हैं। जिस व्यक्ति पर इनका दिल आ जाता है यह उन्हें खुश रखने की पूरी कोशिश करती हैं। 

धैर्य की कमी

आप थोड़ी-सी बेसब्र होती है। कोई इनकी लाइफ पर कंट्रोल करे, ये बिल्कुल पसंद नहीं करती। इन्हें अपनी आजादी से बेहद प्यार होता है।

जल्दी शेयर नहीं करती दिल की बातें

यह थोड़ी-सी इंट्रोवर्टेड (introverted) स्वभाव की होती है और जल्दी किसी से दिल की बात शेयर नहीं करती। यह अपनी बातें उन्हीं को बताती हैं जिनके सामने यह सहज हो।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static