ये कैसा पागलपन! मोबाइल को लेकर पेरेंट्स ने डांटा तो 90 फीट की ऊंचाई से कूदी लड़की

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2023 - 11:22 AM (IST)

जहां एक तरफ आसमान से बरस रही आफत लोगों को बेमौत मा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग अपनी जान के खुद ही दुश्मन बन रहे हैं। छत्तीसगढ़ के बस्तर से भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। यहां एक लड़की ने परिवार वालों से नाराज होकर 90 फीट की ऊंचाई से छलांग लगा दी। उसके पेरेंट्स का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने ज्यादा मोबाइल यूज करने पर अपनी बेटी को डांटा था।


इस घटना ने जहां लोगों को डरा दिया है तो वहीं यह सोचने को मजबूर कर दिया है कि क्या अब परिवार वालों के पास बच्चों को डांटने का हक भी नहीं रहा। इस लड़की ने जो कदम उठाया है वह बाकी बच्चों के लिए गलत संदेश है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 21 साल की युवती का नाम सरस्वती मौर्य है वह मंगलवार को बस्तर के चित्रकोट वाटरफॉल में  पहुंची और अचानक कूद गई।


वहां मौजूद लोग उसे रोकने की कोशिश करते रहे लेकिन तब तक वह उफनते वाटरफॉल में छलांग लगा चुकी थी। हालांकि मौत को सामने देख वह डर गई और तैरकर बाहर निकलने की कोशिश करने लगी।  वाटरफॉल के पास सुरक्षा के लिए तैनात गांववाले नाव लेकर सरस्वती के पास पहुंच गए और उसे बचा लिया।

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह ज्यादातर समय मोबाइल पर बिताती थी, जिसके चलते परिवार वाले उसे डांटते थे। इसी बातों से नाराज होकर उसने सुसाइड करने की कोशिश की। मेडिकल टेस्ट के बाद लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।

Content Writer

vasudha