ईमानदारी को सलाम! लड़की को मिला नोटों से भरा बैग, पुलिस को लौटाकर पेश की मिसाल

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 01:24 PM (IST)

आज के जमाने में लोग दिन दिहाड़े भी पैसे या गहने बाहर ले जाने से घबराते हैं। देश में लूट पाट के केस इतने बढ़ गए हैं कि हर कोई इन चीजों से घबरा जाता है। लेकिन आज भी कुछ ऐसे लोग हैं जिनमें इमानदारी है और एक ऐसी ही मिसाल पेश की है मध्य प्रदेश के बैतूल की एक लड़की ने। जिसे लाखों से भरा एक बैग मिला और उस लड़की ने अपनी इमानदारी दिखाते हुए पैसों के उस बैग को पुलिस को सौंप दिया। 

हम जिस लड़की की बात की कर रहे हैं उसका नाम रीता है। दरअसल रीता को 1 लाख 20 हजार से भरा किसान का बैग मिला जिसे उसने बिना लालच के पुलिस को जाकर सौंप दिया। रीता के इस काम की आज हर तरफ तारीफ हो रही है। 

कैसे गुम हुआ बैग?

दरअसल बिरुल बाज़ार निवासी किसान राजा रमेश साहू अपनी गोभी की फसल भोपाल बेचकर लौट रहा था। उसी समय उसका यह बैग, वैष्णवी बस में छूट गया । इस बस में आगे का सफर कर रहीं थी रीता। जिसके बाद रीता को यह बैग मिला और जब उसने बैग को देखा तो उसमें पैसे थे। 

किसान को वापिस सौंपा बैग

इसके बाद रीता ने बिना देरी किए बैग पुलिस को सौंप दिया जिसके बाद बस वालों की मदद से उस किसान को भी ढूंढा गया और फिर पुलिस ने उसे बैग वापिस कर दिया। 

पहले भी लौंटा चुकी हैं पैसे 

अब भई रीता ने पहली बार इमानदारी की मिसाल पेश नहीं की बल्कि इससे पहले भी उनके पिता के बैंक अकाउंट में गलती से 42 हजार रूपए आ गए थे और उन पैसों को भी रीता ने लौटा दिया था। इस काम के बाद रीता की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें उसे अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया जा रहा है। 

हम भी रीता के इस नेक काम को सलाम करते हैं। ऐसी ही प्रेरणादायक खबरों की पढ़ने के लिए जुड़े रहिए नारी के साथ। 

Content Writer

Janvi Bithal