बहू की पहली दिवाली पर सासू मां दे ये खास गिफ्ट्स, बचेंगे पैसे और रिश्ता भी होगा मजबूत

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2020 - 04:18 PM (IST)

दिवाली का त्योहार हर एक के लिए स्पेशल होता है। इस दिन सभी परिवार वाले एक साथ पूजा करते हैं पटाखें चलाते हैं। सबसे खास त्योहार होता है नई नवेली दुल्हन के लिए क्योंकि बहू को नए घर में आकर बहुत सारे नए रीति रिवाजों के बारे में बारे में पता चलता हैं। कहीं न कहीं वह अपनी फेमिली को भी मिस करती है ऐसे में सास एक मां का रोल अदा कर सकती है और वह अपनी बहू की पहली दिवाली को और भी खास बना सकती है। इससे आप दोनों का रिश्ता और मजबूत होगा। अगर आप के घर भी इस बार बहू आई है तो उसकी दिवाली खास बनाने के लिए आप उसे ये चीजें गिफ्ट् कर सकते हैं। 

अपनी खास साड़ी 

बहू के दिन को खास बनाने के लिए आप अपनी खास साड़ी बहू को दे सकती हैं। इससे आपकी बहू को बेहद स्पेशल फील होगा। इस साड़ी को वह पूजा में भी पहन सकती हैं और बाद में किसी भी फेमिली फंक्शन में भी इसे वियर कर सकती हैं। 

सास अपनी शादी के गहने भी कर सकती है गिफ्ट 

हर एक सास ने अपनी बहू के लिए कोई न कोई गहना रखा होता है। जैसे कि कंगन । तो आप अपनी बहू की पहली दिवाली को खास बनाने के लिए जूलरी गिफ्ट कर सकती हैं। ताकि वह हमेशा उसे संभाल कर रखें। 

बहू की फेवरेट मिठाई बनाएं 

अगर आप की बहू खाने पीने की दिवानी हैं तो आप अपनी बहू के लिए अपने हाथों से कुछ स्वादिष्ट सा बनाएं। इससे उसे मां की कमी भी महसूस नहीं होगी और आप दोनों साथ में क्वालिटी टाइम भी स्पेंड कर लेंगी। 

मेकअप का सामान 

नई नवेली दुल्हन के लिए मेकअप से ज्यादा और कोई सामान खास सामान नहीं होता है। आपको मार्केट में छोटे से लेकर बड़े तक हर मेकअप किट मिल जाएगी। जिसे आप अपनी बहू के लिए खरीद सकती हैं। 

डिनर करें प्लॉन 

दिवाली के दिन पूरी फेमिली के साथ डिनर डेट प्लॉन करें। एक साथ बाहर जाएं और खूब मस्ती करें। इससे बहू की पहली दिवाली न सिर्फ खास बल्कि यादगार भी बनेगी। 

Content Writer

Janvi Bithal